शाबाश: एक्शन मोड़ में भगवानपुर पुलिस, किए तीन बड़े खुलासे। आरोपी भेजे जेल

एक्शन मोड़ में भगवानपुर पुलिस, किए तीन बड़े खुलासे। आरोपी भेजे जेल

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की के भगवानपुर में बढ़ते अपराध पर भगवानपुर पुलिस बड़े एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। सबसे बड़ा खुलासा वाहन चोरी को लेकर किया, जिसमें चोरी की गई आठ बाईको समेत तीन चोरों को गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि, भगवानपुर व आस-पास के क्षेत्र में वाहन चोरी की घटना काफी तेजी से बढ़ रही थी, जिसको लेकर सीओ मंगलौर पंकज गैरोला तथा भगवानपुर थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया, जिसके फलस्वरूप एक बाइक को चेकिंग के लिए रोका गया तथा कागज तलब किए गए जो कि उक्त युवक दिखाने में असमर्थ रहे।

उक्त युवकों को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की गई जिसमें उन्होंने बताया कि, हमने कुल आठ बाइक अलग-अलग जगह से चोरी की है तथा एक आईटीआई की पुरानी बिल्डिंग में छुपा दी। आज हम कुछ बाईको को बेचने जा रहे थे कि, आपने पकड़ लिया।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि, आरोपियों के बारे में और भी रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं तथा उनको न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा

इसके अलावा मोबाइल झपट्टा मार चोर गिरोह का भी खुलासा किया। जिसमें एसपी ग्रामीण ने बताया कि, दो दिन पहले थाने में शिकायत दर्ज हुई कि, एक लड़का रास्ते में मोबाइल से बात करते हुए जा रहा था कि, अचानक दो युवक मोबाइल झपटकर भाग गए।

शिकायत दर्ज कर थाना प्रभारी ने टीम गठित की तथा घटना का मात्र 48 घंटों में खुलासा करते हुए चार मोबाइल सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार किए है। पुलिस पूछताछ कर रही है तथा उसके बाद इनको न्यायालय में पेश किया जाएगा।

गौकशी का खुलासा

तीसरा खुलासा गौकशी को लेकर किया गया। जिसमें एसपी ग्रामीण ने बताया कि, एस एस पी हरिद्वार के निर्देशन में पुलिस द्वारा गौकशी को लेकर क्षेत्र में काफी धरपकड़ की जा रही है। इसी में सापेक्ष आज थाना भगवानपुर को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि, हाल्लू मजरा चौक पर एक पिकअप गाड़ी तीन गायों को क्रूरता पूर्वक भरकर कटान के लिए ले जा रही हैं।

सूचना पर भगवानपुर पुलिस ने तत्काल कार्य करते हुए उक्त गाड़ी की तलाशी ली, जिसमें तीन गायों को क्रूरता पूर्वक भर रखा है। पुलिस गायों को मय अभियुक्तों तथा वाहन को थाने ले आई तथा पूछताछ की।

पूछताछ में तीनों अभियुक्तों ने बताया कि, हम यह गाय जिला सहारनपुर से कटान के लिए ले जा रहे थे कि, आपने पकड़ लिया। एसपी देहात ने बताया कि, पकड़े गए तीनों आरोपी जिला सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

तीनों अभियुक्तों को समय से न्यायालय में पेश किया जा रहा है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि, इन कामों के लिए थाना भगवानपुर पुलिस को एसएसपी हरिद्वार के द्वारा 7.50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।