अपराध: वन विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी का मिला शव। क्षेत्र में सनसनी, हत्या की शंका

वन विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी का मिला शव। क्षेत्र में सनसनी, हत्या की शंका

देहरादून। डालनवाला क्षेत्र में आज सुबह एक बुजुर्ग का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव पड़ा होने की सूचना पड़ोस के ही रहने वाले कुछ लोगों ने करनपुर पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए शव को अपने कब्जे में किया। प्रथम दृष्टया पूरा मामला हत्या का लग रहा है। मृतक के गले पर किसी रस्सी से दबाएं जाने के निशान पड़े हुए हैं।

बता दें कि, डालनवाला थाना क्षेत्र करनपुर बाजार में 68 वर्षीय सुरेंद्र कुमार जयसवाल का शव उनके घर के दूसरे फ्लोर पर पड़ा हुआ मिला। पड़ोसियों द्वारा सूचना मिलने के बाद डालनवाला पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सेकंड फ्लोर से बरामद करते हुए उसका निरीक्षण किया।

आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर बताया गया कि, 68 वर्षीय सुरेंद्र कुमार इस मकान में अकेले ही रहते थे, जबकि उनकी पत्नी व बेटी पीपल मंडी में अलग रहते हैं। काफी समय से मृतक सुरेश कुमार यहां एकाकी जीवन बिता रहे थे।

आज सुबह पड़ोसियों द्वारा सेकंड फ्लोर पर सुरेंद्र कुमार को पडा हुआ देखकर पुलिस को सूचना दी गई थी कि, उनके शरीर में किसी प्रकार की हरकत नहीं हो रही है।
सुरेंद्र कुमार वन विभाग में नौकरी करते थे और सेवानिवृत्त हो चुके थे।

पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच हत्या की दृष्टि से कर रही है, क्योंकि गले पर पड़े निशान यह साफ दर्शा रहे हैं कि, सुरेंद्र कुमार का गला घोट कर उनकी हत्या की गई है।

यह भी माना जा रहा है कि, कहीं ना कहीं मामला संपत्ति से भी जुड़ा हुआ हो सकता है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है और शव का पंचनामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि, हत्या 2 से 3 दिन पूर्व की गई है।

सूचना मिलने के बाद परिजन भी मौके पर पहुंच चुके थे, लेकिन फिलहाल इस संबंध में पुलिस को परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।