प्रोमोशन: शासन में 18 पीसीएस अधिकारियों की होगी पदौन्नति। बनेंगे आईएएस

शासन में 18 पीसीएस अधिकारियों की होगी पदौन्नति। बनेंगे आईएएस

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है। मंत्रियों ने भी अपने विभागों का कार्यभार संभाल लिया है।

बताया जा रहा है कि, उत्तराखंड में 18 पीसीएस अफसरों की आईएएस में पदोन्नति की डीपीसी संघ लोकसेवा आयोग में प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि, फेरबदल के लिए अभी कुछ वक्त इंतजार करना पड़ेगा।

यह तो तय है कि, इस बार सचिवालय और जिला प्रशासन में अफसरों की तैनाती में भारी फेरबदल होगा। लेकिन सूत्रों की माने तो सीएम धामी फेरबदल को लेकर तनिक भी जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं।

कहा जा रहा है कि, सरकार को नए अफसरों का बेसब्री से इंतजार है। इनके आने के बाद सरकार के पास और अधिक अफसर होंगे।

बताया जा रहा है कि, अभी तक चुनाव प्रक्रिया के चलते आयोग ने इस मामले में पहल नहीं की थी। धामी सरकार में अब जल्द ही डीपीसी के बाद प्रमोशन कर दिए जाएंगे।

अहम बात यह है कि, इन नए अफसरों में ज्यादातर को 2014 और 2015 का बैच दिया जाएगा। इससे जाहिर है कि, सरकार के पास ज्यादा अधिकारी चुनने को होंगे।

इधर, शासन स्तर पर भी अफसरों के विभागों में फेरबदल की तैयारी है। एक आईएएस अमित नेगी केंद्र में जा चुके हैं और बताया जा रहा है कि, दो और अफसर भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा सकते हैं।

वही मंत्रीगण भी चाहते हैं कि, विभागीय सचिव उनकी पंसद का हो। सूत्रों का कहना है कि, सचिवालय में अफसरों के विभागों में फेरबदल पर गहन मंथन चला है। अब इस बारे में सरकार कभी भी आदेश जारी कर सकती है।