हादसा: अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग, कार्बन डाइऑक्साइड की फॉग से पाया काबू

अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग, कार्बन डाइऑक्साइड की फॉग से पाया काबू

रिपोर्ट- विशाल सक्सेना
यूएस नगर। दिनेशपुर के दुर्गापुर न०1 स्थित एक फैक्ट्री में आग लग जाने से आज एक बड़ा हादसा हो गया। इस मौके पर फैक्ट्री स्वामी काबल सिंह विर्क का कहना है कि, जब उनको सूचना मिली तब वह घर पर थे और जब वहां पहुंचे हैं तो आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है।

वही फायर बिग्रेड के अधिकारी ने बताया कि, लगभग 08:00 बजे इस फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसके बाद वह रुद्रपुर से फायर बिग्रेड की गाड़ियां लेकर पहुंचे हैं और केमिकल में आग लग जाने के कारण पानी का असर नहीं हो रहा था, जिसके बाद फायर बिग्रेड द्वारा कार्बन डाइऑक्साइड की फॉग डालने के बाद यह आग बुझ चुकी है।

पूर्व में फैक्ट्री कर्मियों द्वारा अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा था। लाखों रुपए के नुकसान की आशंका है, जिसकी जांच की जा रही है।

वहीं फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारी ने बताया कि, उन्होंने अचानक आग की लपटें उठती देखी। जिसके बाद उन्होंने फैक्ट्री के मालिक को फोन किया और सभी फैक्ट्री कर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास किए। जिसमें उन फैक्ट्री में लगे हुए फायर हाइड्रेंट का भी प्रयोग किया गया। लेकिन आग काबू से बाहर हो चुकी थी।