एसजीआरआर मेडिकल कालेज में जूनियर छात्र संग रैगिंग। पांच निलबिंत, जुर्माना भी लगा

एसजीआरआर मेडिकल कालेज में जूनियर छात्र संग रैगिंग। पांच निलबिंत, जुर्माना भी लगा

देहरादून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में रैगिंग मामले में एंटी रैगिंग कमेटी ने पांच छात्रों पर कार्रवाई करते हुए उन्‍हें निलंबित कर दिया है। साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया।

बता दें कि, बीते दिनों राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में रैगिंग का मामला सामने आया था, जिसके बाद अब दून के एसजीआरआर मेडिकल कालेज में रैगिंग प्रकरण प्रकाश में आया है। मामला सामने आते ही एंटी रैगिंग कमेटी ने पांच छात्रों पर कार्रवाई की है। दोषी छात्रों को निलंबित करने के साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया गया है।

यहां बताना जरूरी होगा कि, घटना बीते माह फरवरी की बताई जा रही है। पीड़ि‍त छात्र ने राष्ट्रीय स्तर पर इस मामले की शिकायत की थी। जिस पर कालेज प्रबंधन ने तत्काल सख्ती दिखाते हुए दोषी छात्रों पर कार्रवाई की है।

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज प्रबंधन के अनुसार एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र के साथ द्वितीय और तृतीय वर्ष के पांच छात्रों ने अभद्रता की थी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि, सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र को धमकाया। उससे ऊंची आवाज में बात की।

कालेज प्रशासन ने इस मामले में नजीर पेश की है। मामले को संगीन मानते हुए मेडिकल कालेज की एंटी रैगिंग कमेटी व अनुशासन कमेटी ने आरोपित सीनियर छात्रों पर सख्त कार्रवाई की। पांच छात्रों पर 25 से 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं एक से तीन माह के लिए उन्हें कालेज से निलंबित कर दिया गया है।

छात्र ने अभद्रता की शिकायत नेशनल एंटी रैगिंग सेल से की थी। सेल ने छात्र की शिकायत को मेडिकल कालेज को जांच के लिए भेजा था। जिस पर एंटी रैगिंग कमेटी ने मामले की जांच की और इस पर कड़ी कार्रवाई की।

आरोपित सीनियर छात्रों के लिए काउंसलिंग सेशन का भी आयोजन किया गया है। ताकि इस तरह की घटना फिर से न हो, उन्हें इस बावत सख्त हिदायत दी गई है।