एक्सक्लूसिव: डीएम ने लगाई स्कूल समय में शिक्षकों के मोबाइल इस्तेमाल पर रोक। आदेश जारी

डीएम ने लगाई स्कूल समय में शिक्षकों के मोबाइल इस्तेमाल पर रोक। आदेश जारी

स्कूल टाइमिंग में शिक्षकों के मोबाइल प्रयोग पर जिलाधिकारी ने प्रतिबंध लगाया है। स्कूल पहुंचने पर शिक्षकों को कार्यालय में अपना मोबाइल जमा करना होगा, यदि कोई शिक्षक उक्त आदेशों का उल्लघंन करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि, जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों और प्रशासनिक अधिकारियों के औचक निरीक्षण में सामने आया है कि, जनपद के शासकीय व अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक अपने मूल कार्य के दौरान मोबाइल चलाने में व्यस्त रहते है।इससे स्कूलों के बच्चों की शैक्षिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने शासकीय और अशासकीय स्कूल-काॅलेजों के संचालन के समय मोबाइल के प्रयोग पर रोक लगा दी है। इससे स्कूलों में पहुंचते ही शिक्षकों को अपने मोबाइल प्रधानाचार्य के पास जमा कराने होंगे।

स्कूल समय समाप्त होने के बाद ही उन्हें मोबाइल दिए जा सकेंगे। केवल परिजनों के बीमार होने या आकस्मिक चिकित्सा के लिए ही मोबाइल चलाने के लिए दिया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि, आदेशों का अनुपालन नहीं करने की दिशा में संबंधित शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की ही जाएगी।

लेकिन संबंधित प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक भी जिम्मेदार होंगे। आदेशों का पालन कराने के लिए समस्त एसडीएम व मुख्य शिक्षा अधिकारी से लेकर खंड शिक्षा अधिकारियों और प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापकों को स्कूलों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं।