एक्सक्लूसिव: सफेदपोश नेताओं के संरक्षण में अवैध कॉलोनियों पर विकास प्राधिकरण का बड़ा ऐक्शन। थमाए नोटिस

सफेदपोश नेताओं के संरक्षण में अवैध कॉलोनियों पर विकास प्राधिकरण ने लिया बड़ा ऐक्शन

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की क्षेत्र के हरिद्वार दिल्ली रोड व देहरादून रोड पर अवैध कालोनियों की भरमार देखी जा सकती है। यह कॉलोनी अधिकतर सफेदपोश नेताओ की है। ज्यादातर कालोनियों को सफेदपोश नेताओ का संरक्षण प्राप्त है, जिनकी सेटिंग गेटिंग सीधी संबंधित अधिकारियों से है।

क्षेत्र में कटी कालोनिया रेरा विभाग से भी पास नहीं है। वहीं अब हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने एक बड़ा एक्शन लिया है, जिसमे लगभग दर्जनों अवैध कालोनियों के नोटिस काटे गए हैं और चेतावनी दी गई है कि, यदि कॉलोनी के नियमों को पूरा नहीं किया गया है तो जल्द ही ऐसी कालोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी।

वहीं एक कालोनी बेलड़ा स्थित हरिद्वार मार्ग पर कटी हैं, जिसमे एक बार पहले भी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा चुकी है पर बावजूद इसके एक बार फिर से उसी कॉलोनी में कार्य शुरू हो चुका है। जिसके सम्बन्ध में रुड़की विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता डीएस रावत ने बताया कि, तमाम कालोनियों के साथ साथ बेलडा स्थित कॉलोनी का भी नोटिस जारी किया गया है।

यदि जल्द ही इन कॉलोनी स्वामियों ने तमाम माणक पूरे नहीं किए तो इनके खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं इस कार्यवाही के बाद से भू-माफियाओं में हड़कंप का माहौल बना हुआ जो लागातार हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के चक्कर काटने में लगे हुए हैं।