अपडेट: उत्तराखंड के इस जिले में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

उत्तराखंड के इस जिले में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद भी प्रदेश सरकार लॉकडाउन लगाने से हिचकिचा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन नैनीताल ने जिला स्तर पर नैनीताल जिले के जरिए उत्तराखंड में फिर से लॉकडाउन की वापसी कर दी है।

हल्द्वानी में कल 6 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाए गए, वहीं इससे पहले हल्द्वानी में 11 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाये गए थे। अब हल्द्वानी में कुल 25 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन हो गए है।

खबर नैनीताल से है, जहाँ नैनीताल में जिला प्रशासन के द्वारा शनिवार को बाज़ार पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया गया है। शनिवार को नैनीताल में 11 बजे तक अति आवश्यक सेवाओं के लिए ही दुकानें खोली जाएंगी।

हल्द्वानी में शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। जिला प्रशासन नैनीताल ने हल्द्वानी शहर में शनिवार को पूर्ण साप्ताहिक बंदी का फैसला लिया है। अब शनिवार को हल्द्वानी शहर में ज़रूरी सामान की दुकानें सुबह 11 बजे तक ही खुलेंगी, उसके बाद बाज़ार पूर्ण बंद रहेगा।

Advertisements

बताया जा रहा है कि, हल्द्वानी में कोविड-19 के बढ़ते मरीज़ों के मद्देनज़र ये फैसला लिया गया है। हल्द्वानी में साप्ताहिक बाज़ार बंद का दिन शनिवार ही निर्धारित है। लेकिन फिर भी बाज़ार में दुकाने खुली रहती हैं जो अब बंद रहेंगी।

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि, व्यापारियों से चर्चा के बाद सहमति बन गई है। बंदी लगने से भीड़ कम होगी और कोरोना वायरस के मामले भी कम होंगे। सोमवार को उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,295 नये मामले सामने आए है। साथ ही राज्य में 04 कोरोना मरीजों की इस दौरान मौत भी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को हल्द्वानी में दूध, दही, अखबार आदि की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहेंगी। वही गैस, मेडिकल, पेट्रोल पंप आदि दिन भर खुले रहेंगें।