राजाजी टाइगर रिजर्व की चीला रेंज में दिखा अद्भुत नजारा। हाथियों के झुंड को देखकर मंत्रमुग्ध हुए पर्यटक

राजाजी टाइगर रिजर्व की चीला रेंज में दिखा अद्भुत नजारा। हाथियों के झुंड को देखकर मंत्रमुग्ध हुए पर्यटक

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार राजाजी टाइगर रिजर्व की चिल्ला रेंज का एक वीडियो वायरल हुआ है, जो काफी अद्भुत नजारा रहा है। इस वीडियो में एक हाथियों का पूरा झुंड दिखाई दे रहा है।

झुंड में बच्चे हाथियों के साथ मादा और नर हाथी भी है, यह सभी पानी की प्यास बुझाने के लिए नदी किनारे चल रहे है। वहां से गुजर रहे लोगों द्वारा हाथियों के झुंड की वीडियो बनाई गई और सोशल मीडिया पर उसे वायरल कर दिया।

पूरे उत्तराखंड में इस वक्त देश के कोने-कोने से पर्यटक उत्तराखंड की हसीन वादियों का लुफ्त उठाने पहुंच रहे हैं। क्योंकि पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हो रही है और निचले इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है।

पर्यटको के लिए यह मौसम सबसे सुहाना होता है। साथ ही उत्तराखंड में पर्यटक राजाजी टाइगर रिजर्व और कॉर्बेट नेशनल पार्क में जंगली जानवरों का दीदार करने बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। जब उनको इस तरह का नजारा देखने को मिलता है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं होता।

राजाजी टाइगर रिजर्व की चिल्ला रेंज में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं और जिप्सी के माध्यम से पार्क में घूमकर जंगली जानवरों का दीदार करते हैं। वायरल हो रही इस वीडियो में तकरीबन 15 से 16 हाथी नजर आ रहे हैं।

जिसमें हाथियों के बच्चे भी है, जो पानी पीने के लिए नदी किनारे चल रहे हैं। जिन लोगों ने भी इस नजारे को देखा वह देखता ही रह गया और इस अद्भुत नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया।