कैबिनेट मंत्री की विधानसभा में सड़कों पर उतरे ग्रामीण। मोटर मार्ग की मांग को लेकर प्रदर्शन

कैबिनेट मंत्री की विधानसभा में सड़कों पर उतरे ग्रामीण। मोटर मार्ग की मांग को लेकर प्रदर्शन

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
वीरोंखाल। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की विधानसभा के अंतर्गत आने वाले फरसाडी-छाछीरो मोटर मार्ग से लाभान्वित होने वाले ग्रामीण देर रात से घरने में बैठ गए हैं। ये ग्रामीण पिछले 20 सालों से फरसाडी-छाछीरो मोटर मार्ग के निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। मगर इसे ग्रामीणों का दुर्भाग्य कहेंगे कि, लोक निर्माण विभाग का दायित्व मिलने के बाद भी स्थानीय विधायक द्वारा आज तक इन ग्रामीणों को इस मोटर मार्ग से वंचित रखा गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि, उनके द्वारा गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत व कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को कई बार इस मोटर मार्ग के निर्माण के संबंध में ज्ञापन दिया गया है। मगर फिर भी ग्रामीणों इस मोटर मार्ग की सौगात अब तक नहीं मिल पाई है। उन्होंने कहा कि, उनके द्वारा प्रशासन को पहले ही मोटर मार्ग के निर्माण ना होने पर धरना प्रदर्शन करने के लिए अवगत कराया गया था।

मगर उसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई उनकी मांग के संबंध में नहीं की गई। जिसके कारण उन्हें मजबूरन देर रात से धरने में बैठना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना कि, जब तक उन्हें लिखित आश्वासन मोटरमार्ग के संबंध में नहीं मिलता है वे ऐसे ही ठंड में रहते हुए अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे। चाहे कुछ भी हो जाए।

आप पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्मोहन नेगी ने ग्रामीणों की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा यह दुर्भाग्य का विषय है कि, जब लोक निर्माण विभाग के मंत्री द्वारा अपनी विधानसभा के ग्रामीणों को भी मोटर मार्ग से अछूता रखा जा रहा है, तो अन्य जगह का क्या हाल होगा। यह जाना जा सकता है कि, उन्होंने मांग पूरी न होने पर ग्रामीणों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन की चेतावनी प्रदेश सरकार को दी है।