खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद। कार्यवाही के बाद भी थम नहीं रहा अवैध खनन

खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद। कार्यवाही के बाद भी थम नहीं रहा अवैध खनन

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के लंढौरा चौकी क्षेत्र के गाधारोना में पिछले कई अरसे से खनन माफिया लगातार अवैध खनन को अंजाम देते आ रहे है। खनन माफियाओं के हौंसले इतने बुलन्द है कि, उन्हें शासन-प्रशासन का कोई खौफ नही रहता।

गाधारोना क्षेत्र में बालाजी मंदिर के ठीक सामने बंजर भूमि के टीलों से हज़ारों घन मीटर का खनन यह खनन माफिया अब तक कर चुके है।

वही अगर हाल की ही की बात की जाए तो एक ही खनन माफिया ने टांडा भनेड़ा और मंगलौर में कई हज़ार घन फीट का अवैध रूप से भराव कर डाला। हज़ारों डम्पर इन गहरे गड्ढो में डाले जा चुके है, पर यह खनन माफिया प्रशासन से ना डरते हैं और ना ही अवैध खनन करने से बाज आ रहे हैं।

खनन माफिया लगातार अवैध खनन को अंजाम देता जा रहे है, जिससे राजस्व को काफी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

आपको बता दे कि, खनन माफिया के 2 डम्पर व एक जे.सी.बी बीती 30 अक्टूबर को ही पकड़ी गई थी, जिसके बाद भी यह खनन माफिया बाज़ नही आया और अवैध रूप से दोबारा खनन करने लगा। इसी के चलते आज एक बार फिर नायब तहसीलदार ने 3 डम्पर और 2 जे.सी.बी को अवैध खनन करते हुए पकड़ना चाहा तो खनन माफिया सभी को लेकर भागने लगे।

जिस पर नायब तहसीलदार द्वारा पीछा करने पर बालाजी मंदिर के पीछे इन सभी डम्परों और जेसीबी मशीन को छोड़कर खनन माफिया फरार हो गए। हालांकि इस बीच तहसीलदार के ड्राइवर ने एक जे.सी.बी चालक का मोबाईल जब्त कर लिया।

जबकि सभी के ड्राइवर मोके से फरार हो गए। अब देखने वाली बात यह होगी कि, आखिर कब तक इन खनन माफियाओं पर पूरी तरह से रोक लग पाएगी और कौन सी कड़ी कार्यवाही इन पर की जाएगी, ताकि यह प्रशासन को आगे से चुनोती देने का काम ना कर सकें।