एक शाम अमन का पैगाम देने के उद्देश्य से ऑल इंडिया मुशायरे का आयोजन। राष्ट्रीय एकता का दिया संदेश

एक शाम अमन का पैगाम देने के उद्देश्य से ऑल इंडिया मुशायरे का आयोजन। राष्ट्रीय एकता का दिया संदेश

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। गांधी जयंती के अवसर पर “एक शाम अमन का पैगाम” देने के उद्देश्य से ऑल इंडिया मुशायरा का आयोजन निकटवर्ती ग्राम रामपुर में हुआ, जिसमें राष्ट्रीय एकता, भाईचारा एवं संप्रदायिक सद्भाव का संदेश दिया गया।

मुशायरे का उद्घाटन समाजसेवी एवं वरिष्ठ आप नेता इंजीनियर शादाब आलम द्वारा फीता काटकर किया गया।मुशायरे में देश के नामचीन शायरों ने अपने-अपने कलामात से श्रोताओं को नवाजा। मुशायरा कमेटी की ओर से मुख्य अतिथि को एकता अवार्ड से नवाजा गया तथा मुशायरे में अपने कलाम पेश करने के लिए शायरों का भी मुशायरा कमेटी की ओर से शाल आदि से सम्मान किया गया।

मुख्य अतिथि इंजीनियर शादाब आलम ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि, आज हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनका स्मरण कर रहे हैं, ऐसे महापुरुष दुनिया में कम ही जन्म लेते हैं जो अपने देश की एकता और आजादी के लिए जीवन भर संघर्षरत रहे।

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के तप और त्याग के कारण ही हम अपने प्यारे वतन हिंदुस्तान में खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, हमें अपने देश की एकता और अखंडता को बचाए रखने के लिए आपस में मिलजुल कर रहना होगा। यह देश सभी का है तथा इस देश को आजाद कराने के लिए लाखों की संख्या में अनगिनत लोगों ने अपनी कुर्बानिया दी है।

संयोजक रहमत अली तथा समाजसेवी अब्दुल कुद्दुस ने अंत में सभी का आभार प्रकट किया। मुशायरे में प्रसिद्ध शायर खुर्शीद हैदर, हसनैन दिलकश, उज्मा परवीन, सिकंदर हयात गड़बड़, रियाज अहमद रियाज, वसीम जहांगीराबादी, साहिल माधोपुरी, अमजद आतिश, पंकज भारती, कलीम वफा, आस मोहम्मद आदि ने अपने-अपने कलाम आपसे श्रोताओं को नवाजा तथा देर रात तक तालियां बटोरी।

इस अवसर पर प्रधान अब्दुल वहीद उर्फ भूरा, प्रवेज सुल्तान आदि बड़ी संख्या में ग्रामीण वासी मौजूद रहे।