खनन के कारण 30 साल पुरानी पुलिया कभी भी हो सकती है क्षतिग्रस्त, दुर्घटना को न्योता

खनन के कारण 30 साल पुरानी पुलिया कभी भी हो सकती है क्षतिग्रस्त, दुर्घटना को न्योता

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। वार्ड नंबर 37 पश्चिमी झंडी चौड़ प्रेम नगर बस्ती के समीप तेलीसोत नाले में लगभग 30 साल पुरानी पुलिया कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकती है या कोई दुर्घटना घट सकती है।

अभी वर्तमान में तेलीसोत नाले में चैनेलाइज के नाम पर खनन हुआ था, जिसमें पार्षदों ने इसका विरोध भी किया था। जिससे पुलिया के नीचे खनन किया गया और उसकी जड़ हिल गई थी।

उस समय हमने एसडीएम महोदय से इसकी शिकायत की थी, उन्होंने भी आश्वासन दिया था कि, खनन न्यास निधि से है। इस पुलिया का निर्माण किया जाएगा।

पार्षद सुखपाल शाह ने कहा कि, हमने पुलिया का प्रस्ताव तथा रपटे का प्रस्ताव उप जिलाधिकारी महोदय को 2 माह पूर्व भेज दिया था, मगर अभी तक उसमें कोई कार्यवाही नहीं हुई।

पार्षद सुखपाल शाह ने कहा कि, जब बरसात में नाला उफान पर आता है, उस पुलिया से ही पार कर वार्ड नंबर 37 से हमारे पालतू जानवर जंगल को घास चुगने जाते हैं, एकमात्र रास्ता वही पुलिया है।

यह पुलिया वार्ड नंबर 37 और वार्ड नंबर 36 को भी जोड़ती है। कभी भी यह पुलिया गिर सकती है, जिससे हमारे जानवर बरसात में पुलिया पार जंगल चुगने नहीं जा पाएंगे।

पार्षद सुखपाल शाह ने शासन-प्रशासन से अपील की कि, शीघ्र ही प्रेम नगर बस्ती वार्ड नंबर 37 की पुलिया को और रपटे को शीघ्र बनाया जाए।