गुलदार के हमले से 26 वर्षीय युवक घायल

गुलदार के हमले से 26 वर्षीय युवक घायल

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। वन रेंज दमदेवल में विकासखंड पोखडा के अंतर्गत ग्राम सभा गडोली में बकरी चुगाने गए 26 वर्षीय युवक पर गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया। क्षेत्र में लगातार हो रहे गुलदार के हमले से ग्रमीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

राजस्व उपनिरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि, गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे ग्राम सभा गडोली की सीमा पर इंटर कालेज देवराजखाल के समीप बकरी चुकाने गए गडोली निवासी 26 वर्षीय युवक सूरज सिंह नेगी पुत्र रणबीर सिंह नेगी पर गुलदार ने अचानक हमला कर दिया, जिसमें युवक घायल हो गया।

युवक के शरीर पर गुलदार के नाखून के निशान हैं। घायल युवक को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल में प्राथमिक उपचार करवाया गया।

कांग्रेस एआईसीसी सदस्य राजपाल बिष्ट ने घटनास्थल पर पहुँचकर घायल का हाल जाना और कहा कि, लगातार क्षेत्र में गुलदार के हमलों की घटना हो रही है।

लेकिन वन विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की सक्रियता नही दिखायी जा रही है। साथ ही शासन-प्रशासन से गुलदार के हमलो से निजात दिलाने के लिए ठोस कदम उठाने को कहा।

स्थानीय ग्रामीण महिपाल सिंह नेगी, भगत सिंह रावत, गुड्डू देवराज, बालकृष्ण, रतन रावत, सतेश्वरी देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने क्षेत्र में पिंजरा लगाने व शूटर तैनात करने की मांग की गयी।