गजब: मामूली कहासुनी को लेकर अधिकारियों में टकराव, थाने पहुंचा मामला

मामूली कहासुनी को लेकर अधिकारियों में टकराव, थाने पहुंचा मामला

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
पौड़ी। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी ने सहायक खंड विकास अधिकारी पंचायत को दी जान से मारने की धमकी व मारपीट पर उतारू होकर उग्र हुए। साथ ही रिखणीखाल प्रखंड में अफरा-तफरी का माहौल।

रिखणीखाल प्रखंड का एक रोचक मामला प्रकाश में आया है कि, कुमाल्डी रथुवाढाब मे कार्यरत ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जयबीर सैनी ने एक भरी सभा में सहायक खंड विकास अधिकारी पंचायत अनूप भंडारी पर दिशा निर्देश देते समय उग्र व भयानक रूप दिखाकर जान से मारने की धमकी दे दी, जबकि मीटिंग अनूप भंडारी ने ही आहूत की थी।

जिसमें वे अपने अधीनस्थ ग्राम पंचायत विकास अधिकारियो को उनके कार्य के प्रति जवाबदेय कर्तव्य आदि के विषयक निर्देश दे रहे थे। जिसमें आठ पुरूष ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व एक महिला ग्राम पंचायत विकास अधिकारी उपस्थित थे।

अभी भंडारी को रिखणीखाल में आये डेढ महीना ही हुआ। जो कि, विकास खंड दुगड्डा से स्थानान्तरण पदोन्नति पर आये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयबीर सैनी शुरूआत से ही अनूप भंडारी से ईर्ष्या, जलन व द्वेष भावना रखते आ रहा है। इस भरी सभा में जान लेवा हमले के लिए उतारू हो गया, जो अन्य कर्मचारियो के बीच बचाव से असफल हो सका। पीड़ित अधिकारी का कहना हैं कि, मुझे जयबीर सैनी से अपनी जान का खतरा बराबर बना है, कभी भी मेरे साथ अकेले होने पर कुछ भी अनहोनी व अप्रिय घटना हो सकती है।

पीड़ित अधिकारी अनूप भंडारी ने इसकी शिकायत थाना प्रभारी रिखणीखाल को भेजी है। जिसमें प्रतिलिपि जिला पंचायतराज अधिकारी पौडी व खंड विकास अधिकारी रिखणीखाल को भी प्रेषित की है, तथा कानूनी सुरक्षा की गुहार लगायी है तथा उचित कार्रवाई करने की इच्छा जाहिर की है। अब गेन्द इन अधिकारियो के पाले में फेंक दी है।