फोर्टिस हॉस्पिटल में आयोजित हुआ मेडिकल कैंप। 246 मरीजों की हुई निशुल्क जांच

फोर्टिस हॉस्पिटल में आयोजित हुआ मेडिकल कैंप। 246 मरीजों की हुई निशुल्क जांच

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। ईदगाह चौक निकट फोर्टिस अस्पताल में स्त्री एवं पुरुषों के सभी रोगों की जांच हेतु एक निशुल्क मेडिकल कैंप आयोजित हुआ। जिसमें 246 मरीजों की जांच की गई। इस निशुल्क मेडिकल कैंप में गर्भवती महिलाओं, टाइफाइड, शुगर, खून पेशाब आदि की जांच की गई।

गर्भवती महिलाओं को निशुल्क टेटनस के इंजेक्शन भी लगाए गए तथा 5 दिन की दवा भी निशुल्क दी गई। इस कैंप में कोविड-19 का पालन करते हुए 2 गज की दूरी तथा मास्क है जरूरी का भी पालन किया गया। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 का टीका लगवाना जरूरी है। कैंप में आने वाले मरीजों को जागरूक भी किया गया। मेडिकल कैंप में आने से पूर्व सभी मरीजों को सैनिटाइज भी किया गया।

इस मौके पर चिकित्सक डॉक्टर गीतिका सिंह ने बताया कि, अप्रैल माह से फोर्टिस अस्पताल के साथ-साथ ग्रीन पार्क कॉलोनी रुड़की में स्थित रहमत नर्सिंग होम में भी अपनी चिकित्सा सेवाएं दे रहे हैं। जिसमें गर्भवती महिलाओं की नार्मल डिलीवरी तथा ऑपरेशन की भी सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा बवासीर का ऑपरेशन तथा हर किस्म की बीमारियों का इलाज हमारे हॉस्पिटल में सस्ते दामों पर होता है। आकस्मिक सेवा के लिए हमारा हॉस्पिटल 24 घंटे मरीजों के लिए खुला हुआ है।

फोर्टिस हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर रजा अहमद ने बताया कि, हर रविवार को निशुल्क मेडिकल कैंप आयोजित किया जाएगा, ताकि निर्धन एवं असहाय लोग इस कैंप से फायदा उठा सकें। क्योंकि कोरोना काल में सभी लोगों की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है। स्वस्थ रहें तथा सभी लोग निरोग रहे डॉ रजा अहमद ने कामना की है।

इस मौके पर डॉ सोनल, डॉक्टर जीनत रजा, डॉक्टर साजिद राणा, मेहताब मलिक, पूजा अरोड़ा, सोहेल, अब्दुल कादिर, सीता, रितेश, हारून, आदिल मलिक, आरिफ, शहजादी आदि ने इस कैंप में भरपूर सहयोग प्रदान किया।