हंस फाउंडेशन ने बढ़ाये मदद के हाथ। आयुष विभाग ने भी बांटी आयुष रक्षा किट

हंस फाउंडेशन ने बढ़ाये मदद के हाथ। आयुष विभाग ने भी बांटी आयुष रक्षा किट

 

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। कोरोना से बचाव और रोकथाम के लिए सामाजिक संगठन हंस फाउंडेशन भी आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाते हुए गांव-गांव जाकर राहत बचाव किट का वितरण कर रहा है। भोले महाराज और माता मंगला द्वारा स्थापित हंस फाउंडेशन भी इस कोरोन काल में आगे आकर गांव-गांव मास्क, सेनेटाइजर, पीपीई किट, स्ट्रीमर, ऑक्सिमिटर, थरमामीटर बांट रहा है। थराली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लोकगायक बीरू जोशी और देवी जोशी ने हंस फाउंडेशन के माध्यम से आशा, एएनएम कार्यकत्रियों को मास्क, सेनेटाइजर, ऑक्सिमिटर, थरमामीटर, स्ट्रीमर पीपीई किट, गाउन बांटे।

वहीं स्वास्थ्य केंद्र थराली के चिकित्साप्रभारी डॉ नवनीत चौधरी को अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए पीपीई किट और नेबुलाइजर भी दिए ताकि कोरोना संकट में स्वास्थ्य महकमे के कर्मी भी कोरोना से खुद को बचाते हुए आमजन को इलाज उपलब्ध करा सकें। वहीं इससे पूर्व भी सोल घाटी के 10 गांवो में जाकर हंस फॉउंडेशन के माध्यम से लोकगायक वीरु जोशी ने आशा कार्यकत्रियों, ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कोरोना बचाव और राहत किट बांटी। इस अवसर पर बंटी रावत, विकाश जोशी, विपिन चंद्र, रोकी सिंह, बसंती बिष्ट, जानकी थपलियाल, बिमला शर्मा, कौशल्या रावत, मुन्नी, ललिता, दीपा, उषा, प्रेमा आदि लोग मौजूद थे।

आयुष विभाग ने भी बांटी रक्षा किट

आयुष किट आयुष मंत्रालय उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर आयुष विभाग इन दिनों दफ्तर-दफ्तर पहुंचकर फ्रंटलाइन वर्कर को आयुष रक्षा किट दे रहा है। थराली में आयुष विभाग के कर्मि मुकेश नोटियाल, आयुर्वेदिक फार्मेसिस्ट ने तहसील कार्यालय, नगर पंचायत कार्यालय ट्रेजरी, बैंक और थाना थराली में फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव के लिए आयुष किट का वितरण किया। इस आयुष किट के सेवन से व्यक्ति की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इसी को ध्यान में रखते हुए आयुष मंत्रालय जहां एक ओर फ्रंट लाइन वर्कर को आयुष किट वितरित कर रहा है, तो वहीं कोरोना संक्रमितों तक भी आयुष विभाग आयुर्वेदिक आयुष रक्षा किट पहुंचा रहा है।