कोरोना काल में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

 कोरोना काल में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

– आखिर सरकार क्यों नही ले रही सुध

रिपोर्ट- अनुज नेगी
देहरादून। कोरोना महामारी के इस दौर में प्रदेश के सभी एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई सी गई है। मगर सरकार व प्रशासन इन कर्मचारियों का कोई हल नही निकाल पा रही है।

बता दें कि, प्रदेश के सभी NHM कर्मचारी अपनी नौ सूत्रीय मांग को लेकर धरने पर बैठे है। प्रदेश में सभी एनएचएम कर्मचारियों ने अपना सामूहिक होम आइसोलेशन कार्यक्रम 09 जून तक जारी रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि, शासन की ओर से अधिकांश मांगों पर कोई लिखित कार्रवाई नहीं हुई हैं। जिससे आंदोलन को 09 जून बढ़ाया जा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने कहा कि, संगठन की अधिकांश मांगों पर लिखित और मौखिक रुप से शासन से कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे क्षुब्ध होकर आंदोलन को जारी रखा गया है। वहीं कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि, बिना लिखित आश्वासन के आंदोलन स्थगित नहीं किया जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि, यदि मांगों पर समय रहते उचित कार्रवाई नहीं की गई तो 09 जून को बैठक कर आगे के आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

कहा गया कि, पांच जून को जूम एप के माध्यम से कर्मचारियों के साथ हुई बैठक में सभी जनपदों से कर्मचारियों के सुझाव मांगे गए थे, सभी जनपदों से व्हाट्सएप्प और लिखित रुप में सुझाव प्राप्त हुए हैं, जिसमें स्पष्ट है कि, बिना लिखित आश्वासन के आंदोलन स्थगित नहीं किया जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि, 09 जून के बाद फिर से बैठक कर आगे के आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

एनएचएम कर्मचारियों ने अपना सामूहिक होम आइसोलेशन कार्यक्रम 09 जून तक जारी रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि, शासन की ओर से अधिकांश मांगों पर कोई लिखित कार्रवाई नहीं हुई हैं। जिससे आंदोलन को 09 जून बढ़ाया जा रहा है।