इंस्पेक्टर की अनोखी मुहिम। शहीद जवान के स्मृति स्थल का कराया सौंदर्यीकरण

इंस्पेक्टर की अनोखी मुहिम। शहीद जवान के स्मृति स्थल का कराया सौंदर्यीकरण

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। पर्यावरण को शुद्ध बनाने व सौंदर्यीकरण को लेकर रुड़की गंगनहर इंस्पेक्टर की मुहिम अब रंग लाने लगी है। कोतवाली गंगनहर का सौंदर्यीकरण करने के बाद अब इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने कोतवाली के निकट शहीद जवान सुनित नेगी के स्मृति स्थल का सौंदर्यीकरण कराया है। काफी दिनों से ये स्मृति स्थल बदहाल अवस्था में पड़ा था। जिसको देखते हुए सौंदर्यीकरण का कार्य कराया गया।

इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल के मुताबिक़ पुलिस महानिदेशक के दिशा-निर्देश पर थाना चौकियों के परिसर में सौंदर्यीकरण और उनका रखरखाव उच्चस्तरीय पर किया जा रहा है। इसी कड़ी में उन्होंने भी कोतवाली गंगनहर परिसर में पौधारोपण करने के साथ-साथ सौंदर्यीकरण का कार्य कराया है। साथ ही निकट चौक पर लगी शहीद जवान सुनित नेगी की प्रतिमा का भी सौंदर्यीकरण कराया गया है।

आपको बता दे कि, रुड़की गंगनहर कोतवाली के इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल पुलिसिंग के कार्यो के साथ-साथ सामाजिक कार्यो के लिए भी खूब जाने जाते है। गंगनहर कोतवाली का चार्ज संभालने के बाद इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने ऐसे अनेकों कार्य किए जिससे आमजन का सीधा जुड़ाव रहा है। कोरोना काल में इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ऑक्सीजन प्लांटेशन के रूप में पौधरोपण कर पर्यावरण को बढ़ावा देने की मुहिम में लगें है।

इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल द्वारा कोतवाली परिसर में रंगरोगन के साथ-साथ पौधरोपण कर कोतवाली में चार चांद लगाए है। इसके साथ ही अब इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल कोतवाली के समीप चौक पर शहीद सुनित नेगी के स्मृति स्थल का सौंदर्यीकरण करा रहे है। इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने बताया आगामी 5 जून को पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण का प्लांटेशन किया जाएगा।