उक्रांद ने पहाड़ परिवर्तन समिति के सहयोग से डोईवाला में लांच की एंबुलेंस, बांटे ऑक्सीमीटर

उक्रांद ने पहाड़ परिवर्तन समिति के सहयोग से डोईवाला में लांच की एंबुलेंस, बांटे ऑक्सीमीटर

डोईवाला विधानसभा में उत्तराखंड क्रांति दल ने पहाड़ परिवर्तन समिति के सहयोग से एक ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस लांच की तथा अस्पताल प्रशासन को दवाइयां सौंपने के साथ ही यूकेडी के वार्ड अध्यक्षों को ऑक्सीमीटर प्रदान किए। पहाड़ परिवर्तन समिति की ओर से डोईवाला पहुंचे उमेश कुमार ने दवाइयां, राजकीय अस्पताल डोईवाला के सीएमएस कुंवर सिंह भंडारी को सौंपी। इसके साथ ही उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल को वार्ड अध्यक्षों की मौजूदगी में ऑक्सीमीटर प्रदान किए।

इस मौके पर मौजूद पत्रकारों को भी ऑक्सीमीटर दिए गए। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद प्रसाद सेमवाल ने बताया कि, एक एंबुलेंस डोईवाला में जिला अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल को सुपुर्द की गई है, जिसका प्रयोग अस्पताल प्रशासन और स्थानीय जनता आवश्यकता अनुसार फोन करने पर प्राप्त कर सकती है।

यूकेडी के जिला अध्यक्ष केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने बताया कि, यूकेडी के प्रत्येक वार्ड अध्यक्ष को ऑक्सीमीटर दिए गए हैं, जिससे जरूरतमंदों का ऑक्सीजन लेवल नापा जा सकता है। इस मौके पर उत्तराखंड क्रांति दल के जिला उपाध्यक्ष प्रमोद डोभाल, अभिषेक बहुगुणा, अवतार सिंह बिष्ट, धर्मवीर गुसाईं, सुरेंद्र सिंह चौहान, निर्मला भट्ट, तारा देवी यादव, नगर महिला मोर्चा की अध्यक्षा निर्मला भट्ट, जीवानंद भट्ट, मकान सिंह पंवार आदि यूकेडी नेता मौजूद थे। पहाड़ परिवर्तन समिति की ओर से गगन कांबोज, अमित पंत आदि भी शामिल थे।

इससे पहले आज सुबह 9.30 बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से उमेश कुमार सबसे पहले रुद्रप्रयाग जिले के चारधाम हेलीपैड गुप्तकाशी पहुंचे और उसके बाद साढ़े दस बजे जोशीमठ पहुंचे।

जहाँ स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओ और युवाओं से मुलाकात कर उन्होंने दुर्गम इलाकों के लिए ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर पेरासिटामोल, मास्क आदि राहत सामग्री सौंपी। साथ ही गरीब परिवारों तक राशन किट पहुंचाने का काम भी लगातार कर रहे हैं।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उमेश कुमार ने कहा कि, उनके लिए एक-एक जान कीमती है, उसको बचाने के लिए वो जमीन से लेकर आसमान के भी सभी रास्तों से पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि, कोरोना के इस काल में सभी के छोटे-छोटे प्रयासों से ही हम कोरोना पर विजय पाएंगे।

उन्होंने कहा कि, ये समय राजनीति का नहीं है। एक दूसरे की टांग खिंचाई का नहीं है, बल्कि सभी को साथ मिलकर उत्तराखंड से इस कोरोना को भगाना है।