गंगा में छलांग लगाने पहुंची महिला के लिए देवदूत बने स्थानीय युवक

गंगा में छलांग लगाने पहुंची महिला के लिए देवदूत बने स्थानीय युवक

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार के प्रेमनगर आश्रम पुल पर एक बुजुर्ग महिला ने गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया मगर गनीमत रही कि, वहां मौजूद दो स्थानीय युवकों ने महिला को गंगनहर में कूदने से बचा लिया। महिला पास में बीएचईएल क्षेत्र की रहने वाली है और अपने बहू बेटों से परेशान होकर बुजुर्ग महिला द्वारा आत्महत्या करने का प्रयास किया गया।

मामला हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र स्थित प्रेमनगर आश्रम पुल का है, जहाँ दोपहर को एक महिला आत्महत्या के इरादे से पुल की रैलिंग पर चढ़ गई। महिला गंगनहर में छलांग लगाने ही वाली थी कि, आस-पास मौजूद मोहित पुत्र बुध सिंह और विकास गोस्वामी पुत्र भूषण गोस्वामी दोनो युवकों ने महिला को पकड़ लिया और रेलिंग से नीचे उतारकर उससे नहर में कूदने का कारण पूछा। इसी बीच ज्वालापुर कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी जसवीर चौहान और सुजीता चौहान भी मौके पर पहुँच गए। पुलिस को महिला ने बताया कि, उसके पति बीएचईएल से रिटायर्ड है, उसके बहु और बेटे उन्हें परेशान करते है। उन्ही से तंग आकर उसने नहर में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

बुजुर्ग महिला द्वारा पारिवारिक क्लेश के चलते गंगा में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। मगर वहां मौजूद लोगों द्वारा बुजुर्ग महिला को कूदने से बचाया गया और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई। अब पुलिस द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है। देखना होगा कि, पुलिस इस मामले में जांच कर क्या कार्यवाही करती है। क्योंकि बुजुर्ग महिला अपने ही परिवार से तंग आकर आत्महत्या करने को विवश हो गई।