कोरोना महामारी में जमकर हो रही कालाबाजारी।ऑक्सीजन सिलेण्डर के 11 रेगुलेटर समेत दो गिरफ्तार

कोरोना महामारी में जमकर हो रही कालाबाजारी।ऑक्सीजन सिलेण्डर के 11 रेगुलेटर समेत दो गिरफ्तार

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कोरोना जैसी आपदा में हरिद्वार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन ऑक्सीजन सिलेण्डर के रेगुलेटर एंव अन्य आवश्यक जीवन रक्षार्थ दवाईयो की कालाबाजारी करने वाले लोग बड़े पैमाने पर सक्रिय हो गए हैं। इसी को देखते हुए हरिद्वार एसएसपी द्वारा सभी थानों को निर्देशित किए जाने के बाद पुलिस भी एक्शन मोड़ पर आ गई है। हरिद्वार ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने ऑक्सीजन रेगुलेटर की कालाबाजारी करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों में एक प्रतिष्ठित होटल स्वामी भी है, पकड़े गये दोनों युवकों से ऑक्सीजन सिलेंडर के 11 रेगुलेटर बरामद किए गए हैं। जिनको यह 6 हजार प्रति के हिसाब से बेचने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने दोनों युवकों पर आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया।

पकड़े गए युवकों का नाम एस.एल अरोड़ा निवासी विकास कॉलोनी हरिद्वार और सनी सिंह निवासी गोल गुरुद्वारा ज्वालापुर है। सीओ सिटी अभय सिंह का कहना है कि, कोरोना महामारी के वक्त रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलेण्डर एंव अन्य आवश्यक जीवन रक्षार्थ दवाईयो की कालाबाजारी करने की लगातार हमें सूचना मिल रही थी। इसको देखते हुए एसएसपी द्वारा सभी थानों को निर्देशित किया गया था। जहां पर भी इस तरह की कोई भी शिकायत मिल रही है, तुरंत कार्रवाई की जाए। हमारे द्वारा ज्वालापुर थाना क्षेत्र में दो युवकों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। जो ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर 600 से 800 रुपए में मिलते हैं, उसको 6 हजार में बेच रहे थे। दोनों युवकों से पूछताछ में हमने 11 ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर भी बरामद किए। हमारे द्वारा दोनों के विरुद्ध आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया।

कोरोना जैसी आपदा में जहां लोग अपनी जान गवा रहे हैं, वही धर्म नगरी हरिद्वार में कई लोग कालाबाजारी कर रहे हैं। इसी को देखते हुए अब हरिद्वार पुलिस भी एक्शन मोड़ पर आ गई है और इस तरह का कार्य करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। अब देखना होगा पुलिस की कार्रवाई के बाद क्या कालाबाजारी पर नकेल कस पाएगी या नहीं।