लालढांग क्षेत्र में खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं से गुस्साए मंत्री। सीएमओ को दिए सख्त निर्देश

लालढांग क्षेत्र में खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं से गुस्साए मंत्री। सीएमओ को दिए सख्त निर्देश

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, शहर हो या देहात बड़ी संख्या में लोग इस लाइलाज बीमारी से संक्रमित हो रहे है। राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने अपनी हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के लालढांग क्षेत्र स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना की दवाओं का स्टॉक, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि व्यवस्था को बारीकी से परखा। निरीक्षण में सामने आया कि, इस क्षेत्र में आबादी के हिसाब से पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था नही है। मौके पर ही हरिद्वार सीएमओ को बुलाया गया और जल्द ही लालढांग क्षेत्र में ऑक्सिजन और अन्य सेवाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का कहना है कि, लालढांग क्षेत्र स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया है। स्वास्थ्य केंद्र मैं ऑक्सीजन टीकाकरण हो रहा है या नहीं, इसके साथ ही सफाई की क्या व्यवस्था की जा रही है, इसको लेकर निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण में एक बात सामने आई है कि, कोरोना पॉजिटिव को समय से कोरोना की किट नहीं मिल पा रही है। मेरे द्वारा सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि, व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए, उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है जो भी कोरोना पॉजिटिव आएगा उनको किट दी जाएगी।

बता दें कि, लालढांग क्षेत्र हरिद्वार और यूपी की सीमा पर बसा है। आबादी के अनुसार यहाँ पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नही है। यहाँ के ज्यादातर लोग इलाज के लिए या तो यूपी जाते है या फिर 30 किलोमीटर दूर हरिद्वार आते है। इसलिए ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासन को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने की आवश्यकता है। इसको लेकर राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए।