गाँव की झोपड़ियों में लगी भयंकर आग। ग्रामीणों का लाखों का नुकसान

गाँव की झोपड़ियों में लगी भयंकर आग। ग्रामीणों का लाखों का नुकसान

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रूड़की। भगवानपुर थाना क्षेत्र के हलजोरा गांव में अचानक भयंकर आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। आग का आलम ये था कि, आग की लपटें मानो पूरे गाँव को जलाकर खाक कर देगी। आनन-फानन में ग्रामीणों ने गांव की मस्जिद से एलान कराया, जिसके बाद भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग और ग्रामीणों की मदद से जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक गरीबो की गरीबी की मार हो चुकी थी। वहीं ग्रामीणों के द्वारा अगर मस्जिद में ऐलान ना कराया होता तो शायद पूरा गाँव आग की झपेट में आ सकता था। वही झोपड़ियों में भरे भूसे अनाज व घरेलू समान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

पीड़ित ग्रामीण महिला ने बताया कि, घर मे रखा जरूरी सामान व पशुओं के लिये इकठा किया गया भूसा पूरी तरह से जल गया है। जब नुकसान के बारे में मीडिया ने बात की तो पीड़िता ने नम आंखों से बताया कि, साहब हम गरीब पूरी तरीके से तबाह हो गए है, हमारा लाखो रुपये का नुकसान हुआ है।

वही दमकल अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि, बच्चों के द्वारा मधुमक्खी के छत्ते को तोड़ने के कारण आग लगी है। जिसमे लगभग एक लाख पचास हजार रुपयों का सामान जल गया है।