वीडियो: कुम्भ मेले के लिए बनाए अस्पताल में शराब के नशे में धुत डॉक्टर

कुंभ में मंडरा रहा कोरोना का खतरा। डॉक्टर साहब हॉस्पिटल में शराब के नशे में चूर

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ गया है। लगातार कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं, मेला प्रशासन के लिए कुंभ मेले को संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती है। मगर कुंभ मेले के लिए बनाए गए बेस हॉस्पिटल पावन धाम एक डॉक्टर का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें डॉक्टर साहब शराब के नशे में धुत नजर आ रहे हैं और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बता दे कि, धर्मनगरी हरिद्वार में कुंभ मेला शुरू हो गया है और लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में गंगा में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे थे, मगर कोरोना महामारी के कारण कुंभ मेले पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। क्योंकि लगातार कोरोना के पॉजिटिव भारी संख्या में कुंभ मेला क्षेत्र में मिल रहे हैं और उस वक्त कुंभ मेले के लिए बनाए गए हॉस्पिटल में डॉक्टर ही शराब के नशे में धुत होगे तो स्वास्थ्य की क्या व्यवस्था होगी।

इस मामले पर कुंभ मेले के स्वास्थ्य मेला अधिकारी अर्जुन सिंह सेंगर का कहना है कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो जिसमें कुंभ मेले के लिए बनाए गए बेस हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर पीके मेहता शराब के नशे में दिखाई दे रहे हैं। हमारे द्वारा संज्ञान लिया गया है और इस मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

कुंभ क्षेत्र में लगातार कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। मगर उसके बावजूद भी कुंभ मेले के लिए बनाए गए हॉस्पिटल में डॉक्टर शराब के नशे में धुत नजर आया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया। अब कुंभ स्वास्थ्य मेला अधिकारी ने इस मामले में जांच बैठा दी है। और जांच के बाद कार्रवाई की बात की जा रही है। मगर सवाल यही उठता है कि, आखिरकार जब कुंभ मेले पर कोरोना महामारी का संकट मंडरा रहा है और उस वक्त कुंभ मेले के लिए बनाए गए हॉस्पिटल में डॉक्टर ही नशे में धुत हो गए, तो फिर मरीजों का इलाज कौन करेगा। अब देखना होगा कि, इस मामले में कुंभ स्वास्थ्य मेला अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं।