कुंभ मेला आईजी ने संतो संग लगाए ठुमके, लिया आशीर्वाद

कुंभ मेला आईजी ने संतो संग लगाए ठुमके, लिया आशीर्वाद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में होली के त्यौहार पर अलग ही नजारा देखने को मिला। निरंजनी अखाड़े द्वारा होली के पावन अवसर पर फूलों की होली आयोजित की गई और इस होली के कार्यक्रम में तमाम साधु-संतों ने फूलों की होली खेली। साधु संतों के साथ कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने भी जमकर ठुमके लगाए। होली के इस पावन मौके पर साधु संतों ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि, निरंजनी अखाड़े की कुंभ मेला छावनी में फूलों की होली खेली गई है। निरंजनी अखाड़े द्वारा निर्णय लिया गया था कि, इस बार फूलों की होली खेली जाएगी। धार्मिक भजनों पर साधु-संतों ने नृत्य किया। हम श्रद्धालुओं से अपील करते हैं कि, धर्मनगरी हरिद्वार में भव्य कुंभ मेले का आयोजन हो रहा है और इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचे।

निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी का कहना है कि, होली का पर्व खुशियों से मनाया जाता है मगर इस बार कोरोना महामारी के कारण होली के पर्व को फूलों की होली के रूप में मनाया गया। उनका कहना है कि, होली के पर्व में सभी दुश्मनी को भूल कर एक रंग में सभी झूमते हैं।

निरंजनी अखाड़े में साधु संतों की फूलों की होली में कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने भी जमकर ठुमके लगाए। आईजी संजय गुंज्याल का कहना है कि, कुंभ मेले का आगाज हो गया है। होली के पर्व पर साधु संतों का मेरे द्वारा आशीर्वाद लिया गया है। होली के मौके पर आज अद्भुत ही नजारा देखने को मिला है। जब साधु-संत होली के रंग में रंग गए और हमारे ऊपर फूलों के रूप में उनका आशीर्वाद बरसा। कुंभ मेला आईजी का कहना है कि, कुंभ मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए संतों का आशीर्वाद हमेशा हमारे ऊपर बना रहेगा।

धर्म नगरी हरिद्वार में होली के महापर्व पर आज साधु-संतों के बीच कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने जमकर ठुमके लगाए और साधु-संतों से कुंभ मेले को सकुशल संपन्न करवाने का आशीर्वाद लिया। साधु संतों ने भी होली के अवसर पर जमकर फूलों की होली खेली और कुंभ को भव्य और दिव्य बनाने का कुंभ मेला पुलिस को आशीर्वाद दिया।