भीषण आग लगने से मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

भीषण आग लगने से मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में देर रात कनखल थाना क्षेत्र के चंद कदमों की दूरी पर आईटीसी के स्टोर में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के मकान को भी अपने चपेट में ले लिया। भयंकर आग होलिका दहन करते हुए लगी। सूचना मिलने पर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशकत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि, आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई।

भीषण आग को दमकल विभाग के आने से पहले ही स्थानीय युवकों ने हिम्मत दिखाकर बुझाने का प्रयास किया। मगर आग काफी भीषण थी, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के एफएसओ शिशुपाल नेगी का कहना है कि, कनखल थाना क्षेत्र के आईटीसी के स्टोर में भीषण आग लग गई थी, बगल में ही होलिका दहन किया जा रहा था। उसकी चिंगारी के कारण आग लगने की घटना हुई है। हमारे द्वारा आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। आग बुझाने के लिए चार दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया।

आग लगने के बाद होलिका दहन कार्यक्रम को भी रोक दिया गया और आग की भयावता देख होलिका दहन की आग को भी बुझाया गया। जिस जगह आग लगी वह कनखल थाने से चंद कदमो के फासले पर घनी बस्ती में लगी, गनीमत रही कि, आग के कारण से कोई जनहानि नहीं हुई।