सीएम तीरथ का कोरोना संक्रमित हो जाना प्रदेश के लिए चिंता का विषय: आर्य

सीएम तीरथ का कोरोना संक्रमित हो जाना प्रदेश के लिए चिंता का विषय

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद दुआओं का दौर शुरू हो गया है। उत्तराखंड की राज्य मंत्री रेखा आर्य ने भी हरिद्वार में हवन यज्ञ कर सीएम तीरथ सहित पूरे राज्य के लोगो के लिए कोरोना मुक्ति की कामना की मंत्री रेखा आर्य अपने पति के साथ हरिद्वार के स्थित जूना अखाड़े पहुँची। भैरव घाट पर उन्होंने जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक हरिगिरि महाराज के साथ ही साधु संतों की मौजूदगी में हवन यज्ञ किया। इस दौरान मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि, सीएम तीरथ सिंह रावत के कोरोना संक्रमित हो जाना पूरे राज्य के लिए चिंता का विषय है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और प्रदेश के लोगों के लिए कोरोना मुक्ति की कामना करने हरिद्वार पहुंची राज्यमंत्री रेखा आर्य का कहना है कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना के प्रभाव में आए हैं। इसे पूरा प्रदेश और देश उनके लिए चिंतित है मैं उनकी छोटी बहन और प्रदेश में मंत्री होने के नाते मुझे उनके स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंता थी इसी कारण मेरे द्वारा हरिद्वार में पूजा अर्चना यज्ञ और हवन किया गया और इसमें साधु संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ हमारे द्वारा प्रार्थना की गई कि जल्द ही मुख्यमंत्री स्वस्थ हो इनका कहना है की मुख्यमंत्री वर्चुअल के माध्यम से अभी भी कार्य कर रहे हैंमगर हम चाहते हैं जल्द ही वह प्रत्यक्ष रूप से कार्य करना शुरू कर दें और यहां की गई पूजा और हवन उनके स्वास्थ्य लाभ में कारगर साबित होगी।

वही राज्यमंत्री रेखा आर्य ने कुम्भ को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर कहा कि, 12 साल बाद कुंभ आता है और सभी लोगों की भावना होती है कि, वह हर कुंभ में गंगा स्नान करें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया है। मुख्यमंत्री का फैसला स्वागत योग्य है और जनहित में है, लेकिन कोरोना को देखते हुए हाई कोर्ट ने चिंता व्यक्त की है और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इससे चिंतित है कि, कोई भी व्यक्ति कोरोना के प्रभाव में ना आए इसके लिए सैनिटाइज माक्स और सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी कर दिया गया हैं। हाईकोर्ट ने आदेश दिया है जो भी श्रद्धालु हरिद्वार आए वह कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आए और सरकार की भी कोशिश रहेगी कि, कोर्ट के आदेशों का पालन किया जाए और जो भी बीच का रास्ता होगा। उसको निकालने का प्रयास किया जाएगा जिससे अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान कर सकें।

जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक हरि गिरि महाराज का कहना है कि, उत्तराखंड के राज्य मंत्री रेखा आर्य चाहती थी कोरोना महामारी के कारण देश और राज्य में कोई मृत्यु ना हो इसी को देखते हुए उनके द्वारा साधु संतों के सानिध्य में हवन और पूजन किया गया। सभी देवी देवताओं से प्रार्थना की गई, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री स्वस्थ हो और जल्द ही राज्य की बागडोर संभाले मंत्री द्वारा हवन और पूजन के बाद अब जल्दी सब कुछ ठीक हो जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उनके जल्द स्वास्थ्य के लिए पूरे प्रदेश में पूजा अर्चना की जा रही है। आज उत्तराखंड की राज्य मंत्री रेखा आर्य ने भी हरिद्वार जूना अखाड़े के साधु-संतों के साथ पूजा अर्चना और हवन कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की और साथ ही प्रार्थना की कि, जल्द ही कोरोना महामारी का प्रकोप प्रदेश और देश से खत्म हो।