ग्राम प्रधान पर लगा भूमि कब्जाने का आरोप। क्षेत्रीय विधायक बोले आरोपी को बख्शा न जाये

ग्राम प्रधान पर लगा भूमि कब्जाने का आरोप। क्षेत्रीय विधायक बोले आरोपी को बख्शा न जाये

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। बेलडा ग्राम के ग्राम प्रधान पर अपनी मनमानी के चलते तमाम नाजायज़ कार्यो को करने के आरोप लगे हैं। वहीं अब बेलडा गाँव के ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर गाँव मे पड़ी हुई बंज़र ज़मीन पर चार दीवारी कर जमीन को ग्राम प्रधान के द्वारा कब्जाने का आरोप लगाते हुए शासन-प्रशासन से गुहार लगाई है।

ग्रामीणों का कहना है कि, ग्राम प्रधान उस जगह पर निर्माण कर कब्जाना चाहता है, जिस पर पहले से ही कोर्ट ने स्टे किया हुआ है और ये रास्ते की जमीन है। इस जगह पर कोई निर्माण नही किया जा सकता। बावजूद उसके ग्राम प्रधान सचिन द्वारा उस जगह पर दोबारा कार्य कराया जा रहा था, जिस पर ग्रामीणों ने प्रशासन को मामले की सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर फिलहाल मौके पर कार्य रुकवा दिया है।

वही ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि, ग्राम प्रधान द्वारा तालाब खुदाई की आड़ में भी भारी घोटाला किया गया है और तालाब की भूमि पर भी अवैध कब्जा कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है। आपको बता दें कि, बेलड़ा गांव के ग्राम प्रधान अक्सर चर्चाओं मे रहते हैं और अब उन्ही के गांव के ग्रामीणों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ग्रामीणों ने इस पूरे प्रकरण के बारे में स्थानीय पुलिस और एसडीएम को अवगत कराया है। साथ ही ग्रामीणों का यह भी कहना है कि, अब वह इसकी शिकायत जिलाधिकारी हरिद्वार से भी करेंगे और उन्होंने गुहार लगाई है कि, गांव की बंजर भूमि को आजाद कराया जाए और ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए कार्यों की जांच भी कराई जाए।

वहीं इस पूरे मामले पर स्थानीय विधायक फुरकान अहमद का कहना है कि, उनके द्वारा गांव की बंजर भूमि पर पहले बारात घर का बजट भी स्वीकृत कराया गया था। परंतु गांव के कुछ लोगों ने अपने स्वार्थ के चलते इस भूमि पर बारात घर नहीं बनने दिया था और अब ग्राम प्रधान द्वारा इस भूमि को कब्जाने की बात सामने आई है। जिसको लेकर शासन-प्रशासन को जांच करनी चाहिए और अगर भूमि कब्जाने जैसा मामला सामने आता है, तो संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही भी होनी चाहिए।