कांसरो रेंज में शताब्दी की बोगी में लगी आग, बोगी जलकर खाक

कांसरो रेंज में शताब्दी की बोगी में लगी आग, बोगी जलकर खाक

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस की बोगी में आग लग गयी। बात दें कि, जब यह ट्रेन रायवाला से देहरादून की ओर आ रही थी, तब कांसरो स्टेशन के पास यह घटना हुई। गौरतलब है कि, कांसरो स्टेशन राजाजी टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में आता है। प्रारम्भिक सूचना के अनुसार इस कोच को अलग कर लिया गया है।

वहीं इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी अब तक नही मिली है। इस घटना के बाद से ही राजाजी व रेलवे में हड़कंप मच गया है। मौके पर कांसरो रेन्ज के रेंजर व उनके स्टाफ ने तत्काल मौके पर जाकर बचाव कार्य शुरू किया। आग की लपटों से घिरी बोगी को हटा लिया गया है। साथ ही इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नही मिली है।

यह घटना शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे की है। रेलगाड़ी के (सी 5) कोच में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी बोगी आग की लपटों से घिर गई। ट्रेन में मौजूद स्टाफ ने तुरंत ट्रेन के बीच में जुड़े इस (सी 5) कोच को काटकर शेष डिब्बों से अलग किया। जिससे शेष डिब्बों को बचाया जा सका।

जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां सिर्फ वन विभाग की चौकी मौजूद है। सूचना पाकर वन विभाग के कर्मचारी अपने निजी संसाधनों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की, मगर आग इतनी भयानक थी कि, कुछ देर में ही पूरी बोगी जल गई।

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग का इतना भयानक होना जंगलों के लिए खतरनाक हो सकता है। कांसरो रेन्ज का स्टाफ तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों मे लगा है।