स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की मेडिकल स्टोर पर छापेमारी। भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद

स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की मेडिकल स्टोर पर छापेमारी। भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद

– स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर पुलिस ने मेडिकल संचालक को किया गिरफ्तार आगे की कार्रवाई में जुट गई

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर चौक स्थित मेडिकल पर प्रतिबंध दवाई बेचने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की। छापेमारी के दौरान ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने मेडिकल पर भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की। स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया और कई मेडिकल संचालक मेडिकल को बंद कर मौके से गायब हो गए। गैस प्लांट चौकी इंचार्ज प्रवीण रावत को मुखबिर से मेडिकल पर अवैध नशीली दवाइयों को बेचे जाने कि सूचना मिली थी। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर पुलिस ने मौके से मेडिकल संचालक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई।

ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती का कहना है कि, रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर से लगातार शिकायतें मिलती रही है कि, नशीली दवाइयां काफी मात्रा में बेची जा रही है। रानीपुर चौकी इंचार्ज प्रवीन रावत को मुखबिर से सूचना मिली थी। मेडिकल पर भारी मात्रा में नशीली दवाएं बेची जा रही है। छापेमारी के दौरान यहां से कई नशीली दवाएं पकड़ी गई है और इन दवाइयों का मेडिकल संचालक के पास कोई बिल भी नहीं है। मेडिकल का लाइसेंस है मगर इनके पास नशीली दवाओं को बेचे जाने का कोई भी रिकॉर्ड नहीं है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में पुलिस द्वारा संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल स्टोर पर कोई फार्मेसिस भी नहीं है। उनके द्वारा खुद ही दवाइयों को बेचा जा रहा है। इनका कहना है कि, कोई भी मेडिकल स्टोर अगर स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा हरिद्वार जिले में लगातार मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की कार्रवाई की जाती है। मगर उसके बावजूद भी बड़ी संख्या में मेडिकल स्टोर द्वारा नशीली दवाएं बेची जाती है। मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा छोटी-मोटी कार्रवाई की जाती है। अब देखना होगा लगातार मिल रही नशीली दवाओं को बेचने की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग मेडिकल स्टोरो पर कितनी बड़ी कार्रवाई करता है यह देखने वाली बात होगी।