दुःखद: गंग नहर में गिरी कार, चार लोगों की मौत

गंग नहर में गिरी कार, चार लोगों की मौत

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में रानीपुर झाल के निकट देर रात एक कार अनियंत्रित होकर गंग नहर में जा गिरी। कार में दो बच्चों समेत पांच लोग सवार थे, जिनमें से दो बच्चों, बच्चों की माँ और चालक की डूबने से मौत हो गयी। जबकि एक व्यक्ति जो कार गिरते समय कूद गया था वो बच गया। उसी ने पुलिस को सूचना दी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और एसडीआरएफ जल पुलिस के सहयोग से रेस्क्यू कर कार को गंग नहर से बाहर निकाला। कार से निकले चारों लोगों को हॉस्पिटल भिजवाया गया वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मोके पर एकत्र हो गए। पुलिस को रात होने की वजह से रेस्क्यू में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। घटना में बाबर कॉलोनी निवासी गुलफाम उसकी पत्नी और एक बेटा के साथ ड्राइवर कार में था, सभी लोग कलियर दरगाह की जियारत करके लौट रहे थे, तभी झाल के निकट कांवड़ पटरी मार्ग पर अनियंत्रित होकर कार नहर में गिर गयी। जबकि गुलफाम ने कार से कूदकर जान बचाई और उसी ने पुलिस को सूचना दी।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना है कि, पुलिस को सूचना मिली थी कि, एक गाड़ी जटवाड़ा पुल के पास रानीपुर झाल से नीचे गिर गई है। सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई। इसमें जल पुलिस को बुलाया गया बोट भी बुलाई गई। जेसीबी के माध्यम से कार को गंग नहर से निकाल लिया गया है। कार में 4 लोग सवार थे, उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया। इस हादसे में कार से कूदकर कर जो व्यक्ति बच गया था, उसके द्वारा ही पुलिस को सूचना दी गई थी। यह लोग ज्वालापुर के रहने वाले थे और कलियर से आ रहे थे। रानीपुर झाल के पास इनकी कार अनियंत्रित होकर नदी में गिरी।

रानीपुर झाल पर हुए इस हादसे के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। मगर 4 लोगों को बचाया नहीं जा सका।