कुंभ के नाम पर भाजपा ने हरिद्वार को ठगा: पूर्व सीएम

कुंभ के नाम पर भाजपा ने हरिद्वार को ठगा

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। संत रविदास के जन्मोत्सव पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हरिद्वार संत रविदास मंदिर पहुंचे और संत रविदास को प्रणाम किया और अपने हाथों से भंडारे में लोगों को प्रसाद वितरित किया। वहीं हरीश रावत ने कुंभ मेले को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, कुंभ के नाम पर मोदी और त्रिवेंद्र सरकार ने जनता को ठग लिया है।

संत रविदास जन्मोत्सव पर हरिद्वार पहुंचे हरीश रावत ने कहा कि, आज भगवान के अंशावतार संत रविदास जी के जन्मोत्सव पर उन्हें नमन करने आया था। भगवान रविदास एक समाज सुधारक और मानवता के रक्षक के रूप में अवतरित हुए। उन्होंने शोषित पीड़ित और दलितों को मानवता का रास्ता दिखया। मैं उनको प्रणाम करने और लोगों को बधाई देने के लिए आया हूं।

वही कुंभ मेले को लेकर हरीश रावत ने कहा कि, भाजपा को सत्ता सौंप जनता आज खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। देश/दुनिया में विख्यात कुंभ को कोरोना के नाम चंद दिनों का कर पैसों की बंदरबांट की है। कुंभ के नाम पर शहर में कोई ऐसा बड़ा स्थायी कार्य नहीं किया गया है, जिसे लोग याद रख सकें। पूर्व में पास एनएच को पूरा कर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। कुंभ का समय कम करके भाजपा ने न केवल लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है, बल्कि हरिद्वार का भी अपमान किया है। भाजपा की इस हरकत का जवाब अब जनता जल्द इन्हें देगी।

बता दें कि, रविदास जयंती पर हरिद्वार पहुंचे हरीश रावत ने रविदास मंदिर में उन्हें प्रणाम कर जनता को बधाई दी तो वही कुंभ मेले को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर करारा वार किया और कहा कि, कुंभ के नाम पर केंद्र और राज्य सरकार ने जनता को ठगा है।