पुलिस ने दबोचे 47.88 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर। न्यायिक हिरासत में भेजा

पुलिस ने दबोचे 47.88 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर। न्यायिक हिरासत में भेजा

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। थाना पथरी पुलिस ने 47.88 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। थाना पथरी पुलिस की टीम शनिवार तड़के नशा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए सुभाष गढ़ गांव की पुलिया के पास आने जाने वालों की निगरानी कर रही थी। तभी पुलिस कर्मियों को दो संदिग्ध व्यक्ति पल्सर मोटरसाइकल पर घूमते नजर आये। जिन्हें पुलिस ने रोककर तलाशी के लिए बुलाया तो आरोपी भागने लगे। जिस पर पुलिस कर्मियों ने आरोपियो को घेरकर पकड़ लिया।

आरोपियो की तलाशी लेने पर उनके पास से 47: 88 स्मैक इलैक्टोनिक तराजू तथा परिवहन में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाइकल बरामद हुई। पुलिस ने आरोपियों फैजान पुत्र नूरहसन व अनीश पुत्र आज़म निवासी ग्राम कासमपुर थाना पथरी जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, वह बरेली से सस्ती दरों पर स्मैक को थोक में खरीदकर लाते है। जिसे पथरी थाना क्षेत्र के उच्च शिक्षण और तकनीकि संस्थानों के छात्रों को ऊंचे दामों पर फुटकर में बेचते है।

आरोपियों ने नशा तस्करी से जुडे कई लोगों के नाम पुलिस के समक्ष उजागर किये। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई करने में जुटी है। थानाध्यक्ष पथरी सुखपाल मान ने बताया कि, आरोपियो को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपियो को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा। बताया कि, पकड़ी गयी स्मैक की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है। पुलिस कार्यवाही में पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर, विवेक कुमार थानाध्यक्ष पथरी, सुखपाल मान उपनिरीक्षक प्रकाश चन्द, कनि हुकम सिह, राजाराम, दीपक, सुखविंदर, संतोष आदि का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।