कुंभ मेला नजदीक आते ही जिला प्रशासन ने तेज किया अतिक्रमण हटाओ अभियान

कुंभ मेला नजदीक आते ही जिला प्रशासन ने तेज किया अतिक्रमण हटाओ अभियान

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुंभ मेला जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे ही हरिद्वार में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाने का कार्य तेजी से चल रहा है। आज एसडीएम गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में रावली महदूद चौराहे से लेकर बेरियर नंबर 6 तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया गया। प्रशासन द्वारा लगातार अवैध अतिक्रमण को हटाने का अभियान जारी रखने की बात की जा रही है।

एसडीएम गोपाल सिंह चौहान का कहना है कि, पीडब्ल्यूडी द्वारा पूर्व में भी यहां अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए नोटिस दिया गया था और उनके द्वारा 4 चार दिन से अनाउंसमेंट भी किया जा रहा था और इनको समय भी दिया गया था। क्योंकि इस रोड का सौंदर्यीकरण किया जाना है। मगर उसके बावजूद भी यहां अतिक्रमण नहीं हटाया गया था। आज हमारे द्वारा इस अवैध अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। आज हमारे द्वारा रावली महदूद से लेकर बैरिया नंबर 6 तक अतिक्रमण हटाया गया। संबंधित विभाग अगर अवैध अतिक्रमण को लेकर हमसे डिमांड करेगा तो हम उसको देखते हुए अतिक्रमण हटाएंगे।

उनका कहना है कि, यहां पर अवैध तरीके से टीन शेड के माध्यम से अतिक्रमण किया हुआ है और कई नालों पर भी अवैध कब्जा किया हुआ है। अतिक्रमण हटाओ अभियान में सभी लोगों का सहयोग हमें मिला है। क्योंकि स्थानीय विधायक भी चाहते थे कि, अवैध अतिक्रमण को हटाया जाए।

कुंभ मेला नजदीक आते ही प्रशासन द्वारा लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। आज रावली महदूद चौराहे से बैरियर नंबर 6 तक अवैध तरीके से जितने भी अतिक्रमण हुए थे, उसको जिला प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से हटाने का कार्य किया और साथ ही सख्त हिदायत भी दी कि, आगे से कोई भी अवैध तरीके का अगर अतिक्रमण करता है तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।