एक्सक्लूसिव: सैना भर्ती में पकडे गये उत्तरप्रदेश के 50 मुन्ना भाई। फर्जी दस्तावेजों के साथ पहुंचे थे भर्ती होने

सैना भर्ती में पकडे गये उत्तरप्रदेश के 50 मुन्ना भाई। फर्जी दस्तावेजों के साथ पहुंचे थे भर्ती होने

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कौडिया स्थित गब्बर सिंह कैम्प में आयोजित भर्ती रैली में उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर, सहारनपुर, अलीगढ, देवबंद, मथुरा के करीब पचास युवाओं को फर्जी दस्तावेजों के साथ पकड़ा गया है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भर्ती होने पहुंचे युवाओं के पकडे जाने से सेना के अधिकारियों में हडकम्प मचा हुआ है। सेना के खुफिया विभाग की टीम ने पकड़े गये युवाओं से पूछताछ करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में पता चला है कि, युवाओं ने दलालों के माध्यम से भारीभरकम रकम देकर फर्जी प्रमाण पत्र बनवाये है।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि, अभी तक सेना भर्ती रैली में होने आये 85 मुन्ना भाई पकडे गये है। शुक्रवार को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर सहित त्यूणी तहसील के युवाओं की भर्ती रैली आयोजित की गयी थी, जिसमें उत्तरप्रदेश के पचास युवा फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ भर्ती रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए थे। इसका खुलासा तब हुआ जब सुबह भर्ती प्रक्रिया देख रहे सेना के अधिकारी प्रमाण पत्रों की जांच कर रहे थे।

फर्जी प्रमाण पत्रों की सूचना सेना के उच्च अधिकारियों को दिये जाने के बाद पकड़े गये युवाओं से सख्ती से पूछताछ की गयी तो युवाओं ने स्वीकार करते हुए कहा कि, दलालों के माध्यम से उनके प्रमाण पत्रों को उत्तराखंड के निवासी के नाम पर बनाया गया था।