हरिद्वार में मासूम के साथ दरिंदगी। आक्रामक हुए लोग

हरिद्वार में मासूम के साथ दरिंदगी। आक्रामक हुए लोग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार कोतवाली क्षेत्र के ऋषिकुल के पास कॉलोनी में एक मासूम के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है। मासूम की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मासूम की लाश अपने घर से कुछ दूरी पर एक मकान के कमरे में मिली। मासूम को रस्सियों से बांधा हुआ था, साथ ही मासूम के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है। इस मामले का पता चलते ही मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और घर में तोड़फोड़ कर कार को तोड़ा और वहां खड़ी बाइक में आग लगा दी। मामले में पुलिस के भी हाथ पैर फूल गए और घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

मासूम बेटी अपने घर के बाहर खेल रही थी, दिन के करीब तीन बजे वो कॉलनी से लापता हो गई। काफी देर तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसकी तलाश की, मगर मासूम का कुछ पता नहीं चल सका, तो परिवार के लोग मायापुर चौकी पहुंचे और बच्ची की गुमशुदगी की जानकारी दी। सूचना पाने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। मगर मासूम का कुछ पता नहीं चल सका, तब पुलिस द्वारा आसपास के घरों की तलाशी ली गई तो घर के ही पास बने एक मकान की तीसरी मंजिल के कमरे में मासूम का शव बरामद किया गया। मासूम को दरिंदों द्वारा रस्सी से बांधा हुआ था, पुलिस ने इस मामले में कुछ युवकों को हिरासत में लिया है यह युवक यहां पर किराए पर रहते थे।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसएसपी सेंथिल अबूदाई कृष्ण राज एस का कहना है कि, शाम 8 बजे हमें सूचना मिली थी 11 साल की लड़की लापता है हमारे द्वारा तुरंत मामले की जांच शुरू की गई और कॉलोनी के घरों को खंगाला गया तो पास की ही एक घर की तीसरी मंजिल पर लड़की की लाश बरामद की गई। हमारे द्वारा लड़की के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। और इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मासूम के साथ की गई दरिंदगी की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। लोगों द्वारा मकान में तोड़फोड़ कर वहां खड़ी बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। इससे पुलिस के भी हाथ पैर फूल गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस द्वारा लोगों को शांत कराया गया। वही सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बीजेपी से ग्रामीण विधायक स्वामी यतिस्वरानंद का कहना है कि, यह बहुत ही दर्दनाक घटना है। जिसके भी द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस घटना से पूरे शहर में आक्रोश है। साथ ही उनका कहना है कि, हरिद्वार में कानून व्यवस्था को लेकर गलत कार्य करने वालों के हौसले बुलंद है। इस मामले को लेकर मेरे द्वारा मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी और जो भी इस मामले में अधिकारी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी का कहना है कि, इससे जघन्य अपराध कोई हो नहीं सकता है और जिनके द्वारा भी इस घटना को अंजाम दिया गया है उनको सरेआम फांसी देनी चाहिए। क्योंकि जिस दरिंदगी से मासूम की हत्या की गई उसे देख कर हमारे भी रोंगटे खड़े हो गए। मासूम को रस्सियों से बांधा हुआ था और अलमारी में बंद किया हुआ था। मैं पुलिस प्रशासन और सरकार से मांग करता हूं कि, जो लोग भी इस घटना को अंजाम देने में शामिल है उनको सरेआम फांसी दी जाए। अगर इस मामले पर जल्द ही कोई कार्यवाही नहीं की गई तो लोग काफी आक्रोशित है वह कुछ भी कर सकते हैं।