निकिता की हत्या पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया से मची हलचल

निकिता की हत्या पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया से मची हलचल

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव ने हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में लव जिहाद के नाम पर सरेआम गोली मारकर की गई निकिता की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। हरिद्वार पहुंचे योगगुरु बाबा रामदेव ने ऐसी घटनाओं को दरिंदगी की पराकाष्ठा की संज्ञा देते हुए ऐसी असामाजिक घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को सरेआम फांसी देने के साथ इस्लाम के जिम्मेदार लोगों से ऐसी घटनाओं की निंदा करने की मांग भी की है। वही इस दौरान बाबा रामदेव हाल ही में सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा कांग्रेस और अन्य बड़े नेताओं पर लागए गए भगवा आतंकवाद ने नाम पर धर्म को बदनाम करने के आरोपो का समर्थन भी करते हुए नज़र आए।

योगगुरु बाबा रामदेव ने हरियाणा के फरीदाबाद में सरेआम लव जेहाद के नाम पर हुई निकिता कि गोली मार कर हत्या की निंदा करते हुए कहा कि, लव जेहाद के नाम पर निकिता जैसी कई बेटियों और अन्य महिलाओं की हत्याओं का दौर चल रहा है, जो बेहद शर्मनाक है। मजहब बदलने के नाम पर इस तरह की घटनाएं दरिंदगी की पराकाष्ठा है
देश के सभी मुस्लिम धर्म के मुल्लाओ, मौलवियो, मौलानाओं व इस्लाम के सभी लोगों को ऐसी दुःखद घटनाओ की खिलाफत करनी चाहिए। ऐसी घटना करने वाले गुंडे, शैतान और हैवान लोगो के खिलाफ सख्त कानून बनना चाहिए और ऐसे लोगो को सरेआम चौराहों पर फांसी देनी चाहिए। इस तरह की घटनाएं भारत माता के माथे पर कलंक है।

बिहार चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राहुल गांधी के बीच चल रहे व्यक्तिगत आरोप प्रत्यारोपो की राजनीति को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव का कहना है कि, राजनीति में सभी नेताओं को व्यक्तिगत आरोपों से परस्पर बचना चाहिए और नेताओं को चुनाव के दौरान अपनी नीति और कार्यों नियत नेतृत्व और भविष्य को लेकर विचार व्यक्त करने चाहिए, ओछी बाते नही करनी चाहिए इससे राजनीति का स्तर गिरता है।

वही भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा कांग्रेस और बड़े नेताओं पर लगाए गए आरोपो पर बाबा रामदेव का कहना है कि, भगवा का संबंध ना कभी आतंकवाद से था, ना वर्तमान समय में है और ना ही कभी होगा। भगवा की जड़े अहिंसा में है। अगर कोई भी हिन्दू आतंकवाद का कलंक हिन्दू धर्म के माथे पर लगाना चाहता है तो उसको हमेशा मुंह की खानी पड़ेगी, इस मामले में मेरा पूरी दुनिया के इस्लाम के बड़े लोगो से आवाहन है कि, इस्लाम को बदनाम करने के लिए दुनिया मे कट्टरवाद को जो लोग पूरी प्लानिंग से आगे बढ़ा रहे है, ऐसे लोगो को ध्वस्त करना चाहिए। ऐसे लोगो का अगर खात्मा ना हुआ तो इस्लाम भी इससे खतरे में आ जायेगा। इस्लाम कों खतरा दूसरे धर्मों से नही है बल्कि इस्लाम में खुद मौजूद कट्टरवादी आतंकवादी लोगो से है।

योग गुरु बाबा रामदेव ने जहां फरीदाबाद जैसी हत्या की घटनाओं पर दोषियों को सरेआम फांसी देने की मांग की है, तो वहीं उन्होंने राजनीति में व्यक्तिगत आरोपों से बचने की बड़े नेताओं को नसीहत दी है। बाबा रामदेव ने साध्वी प्रज्ञा द्वारा भगवा आतंकवाद को लेकर दिए गए बयान का समर्थन भी किया है।