Exclusive: उत्तराखंड कैबिनेट की महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर

उत्तराखंड कैबिनेट की महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर

उत्तराखंड की आज की सबसे बड़ी खबर राज्य में स्कूल खोले जाने को लेकर कैबिनेट की लगी मुहर। पहले चरण में दसवीं व बारहवीं की कक्षाओं में पढ़ाई होगी शुरू। जिसपर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है। अब 1 तारीख से खुलेंगे राज्य के तमाम स्कूल। स्कूलों को खोले जाने को लेकर कैबिनेट ने गाइडलाइंस के साथ स्कूलों को खोले जाने की तैयारी कैबिनेट ने लगाई 18 मामलों पर मुहर।

हिमालयन गढ़वाल विश्व विधायलयो का नाम बदल कर हुआ अटल बिहारी वाजपेयी गढ़वाल विश्व विद्यायल आबकारी विभाग में ट्रेक एन्ड ट्रेस की व्यवस्था लागू। बिक्री के लिए विशेष होलोग्राम की व्यवस्था लागू। नासिक सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस के साथ अनुबंध किया।

गया नागरिक सुरक्षा नियमावली 2020 को मिली मंजूरी। जल मूल्यों के निर्धारण लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनी समिति मदन कौशिक व धन सिंह होंगे सदस्य। अनुदान वाले अशासकीय राजकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालय को अनुदान दिए जाने सम्बंधित मामलों पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी सरकार को देगी। अपनी रिपोर्ट महाविद्यालय छात्र निधि के जमा फंड को खर्च करने के लिए नियमावली मो मिली मंजूरी। निदेशक उच्च शिक्षा को होगा पैसा खर्च करने का अधिकार।