पितृ अमावस्या पर माँ गंगा में स्नान कर पुण्य के भागीदार बने श्रद्धालु। सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

पितृ अमावस्या पर माँ गंगा में स्नान कर पुण्य के भागीदार बने श्रद्धालु। सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में आज श्रद्धालु भारी सांख्य में पितृ अमावस्या के दिन माँ गंगा में स्नान कर पुण्य के भागीदार बने। हरकी पैड़ी पर आज श्राद्ध पक्ष के अंतिम दिन पितृ अमावस्या पर श्रद्धालुओं का हरकी पैड़ी पर पहुंचना लगातार जारी है। आज के दिन माँ गंगा स्नान कर दान करने का बड़ा महत्व है और मान्यता है कि, आज के दिन पितृ 15 दिन धरती पर रहने के बाद अपने वंशजो से खुश होकर उन्हें सुख समृद्धि का आशीर्वाद देकर वापस पितृ लोक चले जाते है। वही आज हरकी पैड़ी पर स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की वजह से कोरोना आपदा काल मे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती नजर आई। पुलिस प्रशासन के बड़े-बड़े दावे भी स्नान के दौरान ध्वस्त नजर आए।

हरकी पैड़ी पर स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओ की भारी भीड़ से इस कोरोना आपदा काल में श्रद्धालुओ की आस्था कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ती नज़र आ रही है। हरकी पैड़ी पर श्रद्धालु भारी संख्या में स्नान करने पहुंचे है और हरकी पैड़ी पर पांव रखने की जगह भी नही बची। वही आस्था के कारण हरकी पैड़ी पहुंचे श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे है। ज्यादातर श्रद्धालुओ ने मुंह पर मास्क भी नही लगाया। जिस कारण पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना गाईडलाइन का पालन कराए जाने के दावों की धज्जियां यहां उड़ती नज़र आई।

वही दृश्यों के विपरीत इस मामले में सीओ सिटी हरिद्वार का कहना है कि, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पुलिस द्वारा करवाई की जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी पुलिस द्वारा कराया जा रहा है।

स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओ की आस्था हरिद्वार में कोरोना संक्रमण पर भारी पड़ती नज़र आ रही है। हरिद्वार में श्रद्धालुओं द्वारा कोरोना गाईडलाइन को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। वही पुलिस द्वारा किए गए दावों की भी आज स्नान करने पहुंची श्रद्धालुओ की भारी भीड़ ने हवा निकाल दी है