यूपी के दो राज्यमंत्रियों ने कोरोना खात्मे के लिए हरिद्वार मे किया रुद्राभिषेक

यूपी के दो राज्यमंत्रियों ने कोरोना खात्मे के लिए हरिद्वार मे किया रुद्राभिषेक

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। राजनेताओं को राजनीति करते हुए जनता अक्सर देखती आई है। मगर जब राजनेता भक्ति के रंग में रंग जाए तो उसका अलग ही रंग देखने को मिलता है। ऐसा ही नजारा देखने को मिला हरिद्वार की सिद्ध पीठ दक्षिण काली मंदिर में यहां पर यूपी सरकार के दो राज्यमंत्री शिव का रुद्राभिषेक करने पहुंचे। रुद्राभिषेक करने के बाद मंत्री जी भक्ति के रंग में इतने सराबोर हो गए कि, उन्होंने वहां मौजूद भजन मंडली मैं बैठकर सुरो की तान छेड़ दी और वहां मौजूद सभी लोग मंत्री जी द्वारा भजन गाए जाने पर आश्चर्य चकित रह गए।

उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार शिक्षा विभाग और कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल और रेवेन्यू वा फील्ड कंट्रोल मंत्रालय की जिम्मेदारी देख रहे विजय कश्यप भगवान शिव का अभिषेक करने हरिद्वार दक्षिणी काली मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने दक्षिण काली पीठाधीश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी के सानिध्य में पूरे विधि विधान से भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया। रुद्राभिषेक के बाद कपिल देव अग्रवाल ने भजन मंडली में बैठकर भजन गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंत्री कपिल देव अग्रवाल का कहना है कि, हरिद्वार मां काली के मंदिर में रुद्राभिषेक करने का अवसर प्राप्त हुआ। यह काफी सिद्ध पीठ है। इस मंदिर में देश भर से लोग मां के दर्शन करने आते हैं। हमारे द्वारा मां भगवती से प्रार्थना की गई है कि, पूरे देश और दुनिया से कोरोना वायरस का खात्मा हो और हमें आशा है कि, हम जल्दी इस महामारी से मुक्त होंगे। वही भक्ति के रंग में रंगने के सवाल पर मंत्री का कहना है कि, हम सनातनी लोग हैं। मेरे मन में गुरु के प्रति चार शब्द आ गए जिसको मैंने भजन के माध्यम से रखने का प्रयास किया।

वहीं यूपी सरकार में रेवेन्यू वा फील्ड कंट्रोल मंत्री विजय कश्यप का कहना है कि, हम महामाई के चरणों में और महादेव का अभिषेक करने हरिद्वार आए हैं और भगवान से यही प्रार्थना है कि, पूरी दुनिया पर अपनी कृपा बनाए रखें। कोरोना वायरस से जल्दी निजात मिले। विजय कश्यप का कहना है कि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बाढ़ के नियंत्रण के लिए पूरी तैयारी की गई है। जहां पर भी बाढ़ का खतरा है वहां पर कार्य कराए जा रहे हैं। पहले बाढ़ के समय में जान माल का काफी नुकसान होता था मगर जब से योगी सरकार बनी है। तब से जान माल का नुकसान बहुत कम हुआ है। वही कपिल देव अग्रवाल द्वारा भजन गाए जाने पर विजय कश्यप का कहना है कि, हम हिंदू संस्कृति को मानने वाले लोग हैं। भगवान के प्रति हमारी आस्था रहती है। मंत्री कपिल देव अग्रवाल जी भजन गाने में काफी माहिर है और जहां मौका लगता है भजन गाते हैं।

राजनीति के मंच से अलग भक्ति के रंग में रंगे यूपी के मंत्री द्वारा भजन मंडली में भजन गाकर माहौल को और रंगीन कर दिया और लोग भी मंत्री द्वारा गाए भजन से मंत्रमुग्ध हो गए, तो वहीं मंत्रियों ने देश से जल्द कोरोना महामारी के खात्मे के लिए सिद्ध पीठ दक्षिण काली मंदिर में प्रार्थना की।