हरिद्वार के गंगाजल से होगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण

हरिद्वार के गंगाजल से होगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए देशभर के तीर्थ स्थलों के साथ ही हरिद्वार की रज और गंगाजल भी अयोध्या जायेगा। इसके लिया विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओ द्वारा आज मां गंगा की पूजा अर्चना कर हर की पैड़ी से रज और गंगाजल भर लिया है। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य युगपुरुष परमानन्द गिरी महाराज समेत कई साधु संतो ने रेत और गंगाजल भरे कलश के साथ हर की पौड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर गंगा पूजा और गंगा आरती की।

राम मंदिर निर्माण से हिन्दुओ की भावना पूरी होने के साथ ही देश में रामराज्य की स्थापना होने जा रही है और ये बहुत ख़ुशी की बात है। आपको बता दे कि, रज और गंगाजल से भरे कलश विहिप कार्यकर्ताओ को सौपा गया है और आगामी 2 अगस्त को हरिद्वार से विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ता रज और गंगाजल से भरे कलश लेकर अयोध्या के लिए रवाना होंगे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज का कहना है कि, राम मंदिर निर्माण से करोड़ों हिंदुओं की भावना पूरी होने जा रही है अब राम राज्य की स्थापना हो रही है इतने वर्षो से संघर्ष होते रहे मगर अब संघर्ष पूरा हो गया है। हरिद्वार से गंगाजल और यहां की रज अयोध्या जाएगी यह बहुत ही खुशी की बात है।

विश्व हिंदू परिषद द्वारा हरिद्वार में मां गंगा का अभिषेक कर राम जन्म भूमि के लिए गंगा का कलश और रज अयोध्या राम मंदिर निर्माण में ले जाई जाएगी। इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रचारक मनोज वर्मा का कहना है कि, भगवान राम का मंदिर राष्ट्र का मंदिर है और उत्तराखंड की सभी पुण्य भूमि से रज और जल लेकर हम अयोध्या पहुंचाएंगे जिससे भगवान राम के गर्भ गृह में इस जल और रज से पूजन किया जाएगा पूरे देश से जल और रज अयोध्या जा रहा है।

आज हर की पैड़ी से स्वामी परमानंद गिरि महाराज और महामहिम राज्यपाल बेनी रानी मौर्य के सानिध्य में कार्यक्रम संपन्न किया गया। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितिन गौतम का कहना है कि, हिंदुओं ने 500 वर्ष तक राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ी आज उस जीत का समय आ गया है। राम लला के दिव्य और भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। मां गंगा का जल और पूरे भारतवर्ष से तीर्थों की मिट्टी अयोध्या जा रही है। जिससे पूरे देश की आस्था राम मंदिर में और प्रबल होगी इसी को ध्यान में रखते हुए आज हमारे द्वारा मां गंगा का जल और रज संतों के सानिध्य में पूजन कर भेजा जा रहा है।

राम मंदिर के निर्माण को लेकर पूरे देश में खुशी की लहर है। क्योंकि 500 सालों से राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन किए जा रहे थे और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब राम मंदिर का निर्माण होने वाला है। इसको लेकर देश भर से सभी तीर्थों की मिट्टी और गंगाजल अयोध्या पहुंचाई जा रही है। आज हर की पौड़ी पर विश्व हिंदू परिषद के सभी नेता और कार्यकर्ता के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य युगपुरुष परमानन्द गिरी महाराज और उत्तराखंड के राज्यपाल बेनी रानी मौर्य द्वारा मां गंगा की पूजा अर्चना कर जल और रज भरा गया।