अवैध शराब पर आबकारी की छापेमारी। 1500 लीटर लहन, 30 लीटर शराब और उपकरण भी बरामद

अवैध शराब पर आबकारी की छापेमारी। 1500 लीटर लहन, 30 लीटर शराब और उपकरण भी बरामद

– अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। पथरी थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ करवाई की है। पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर स्थित जंगल मे आबकारी विभाग ने कॉम्बिंग करते हुए 2 अलग-अलग स्थानों पर 6 ड्रम में करीब 1500 किलो कच्ची शराब बनाने का लहन 30 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है। लहन और उपकरणों को विभाग द्वारा मौके पर नष्ट किया गया है और शराब को जब्त कर लिया गया है। वही आबकारी विभाग द्वारा इस मामले में अज्ञात के खिलाफ आबकारी अधिनियम की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

दीनापुर के जंगलों में आबकारी विभाग द्वारा की गई कांबिंग पर हरिद्वार के आबकारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह बिष्ट का कहना है कि, आज विभागीय टीम द्वारा दो अलग-अलग स्थानों पर कांबिंग की गई और दोनों स्थानों पर 6 ड्रम में करीब 1500 किलो लहन व एक ट्यूब में 30 लीटर शराब और शराब बनाने के उपकरण मौके पर बरामद किए हैं। टीम द्वारा लहन और उपकरणों को मौके पर नष्ट किया गया है और इस मामले में अज्ञात के खिलाफ आबकारी अधिनियम की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आबकारी निरीक्षक का यह भी कहना है कि, हमारे द्वारा सूचना के आधार पर लगातार कार्रवाई की जाती है। आज भी मुखबिर की सूचना पर हमारे द्वारा कांबिंग की गई है। जैसे ही पुलिस और आबकारी विभाग को सूचना मिलती है तो तुरंत सूचना पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है।

समय-समय पर हरिद्वार में आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। मगर अधिकांश समय की तरह इस बार भी आबकारी विभाग अवैध शराब तस्करों को पकड़ने में नाकाम साबित हुआ है। वही पुलिस और आबकारी विभाग क्षेत्र में पनप रहे अवैध शराब के कारोबार पर पूर्ण रूप से लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।