वीडियो: गर्मी से निजात पाने के लिए गांववासी लगा रहे मौत की छलांग

गर्मी से निजात पाने के लिए गांववासी लगा रहे मौत की छलांग

रिपोर्ट- संदीप चौधरी
रुड़की। जहाँ एक तरफ पूरे भारत में कोरोना महामारी ने अपना कहर बरपाया हुआ है और उसी के मद्दे नजर इस बीमारी से बचाओ के लिए केंद्र व राज्यो की सरकारों ने कई तरह की गाइडलाइंस जारी की है। जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क जैसी आदि गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का आदेश जारी किया गया है। वही रुड़की शहर में इन गाइडलाइंस का कितना पालन किया जा रहा है देखिए एक झलक इस रिपोर्ट मे।

 

आपको बता दें जो तस्वीरों में आपको नजारा दिखाई दे रहा है यह कोई हरिद्वार की हर की पौड़ी का नजारा नहीं है बल्कि यह नजारा है रुड़की की कांवड़ पटरी के किनारे बह रहे रजबाहे का जो गंगनहर से निकला हुआ है। यहां पर गर्मी से बचाव के लिए रोजाना आस-पास के दर्जनों गाँव से लोग पहुँचते हैं और इस रबजाहे मे डुबकी लगाकर गर्मी से निजात पा रहे हैं। इस रबजाहे मे डुबकी लगाने वाले बड़े उम्र के लोगों के साथ-साथ छोटी उम्र के मासूम भी मौजूद हैं।

जो ऊंची पुलिया से मौत की छलाँग लगा रहे हैं। इस रबजाहे में आए दिन बड़े-बड़े हादसे होते रहते हैं। जिसमे कई मासूमो की डूबने से मौत भी हो चुकी हैं, पर बड़ी बात यह है कि, इस महामारी के समय में भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। जो दर्जनों गांवों से सैकड़ों की संख्या में यंहा पहुंच रहे हैं और ऐसे मुश्किल हालातो में कहीं ना कहीं कोरोना बीमारी को भी दावत दे रहे हैं। क्योंकि यहां ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और ना ही फेस मास्क का इस्तेमाल।

वहीँ इस पूरे मामले पर एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि, यह मामला मीडिया के द्वारा संज्ञान में आया है। जिस में मौके पर कोतवाली पुलिस को भेजा जा रहा है और जो लोग मौके पर मिलेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।