नगर निगम की स्ट्रीट लाइटें खराब। गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे लोग

नगर निगम की स्ट्रीट लाइटें खराब। गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे लोग

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम के अन्तर्गत गोविंदनगर, पदमपुर, लालपुर, सिम्मलचैड़ व भाबर क्षेत्र में निगम प्रशासन द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइटें खराब होने से शाम होते ही गली-मोहल्लों में घुप अंधेरा छा जाता है। सड़कों व गली-मोहल्लों में लगी स्ट्रीट लाइट बंद होने पर अंधेरे के कारण आए दिन लोग गड्ढे में गिरकर व ठोकर लगकर चोटिल हो रहे हैं। लेकिन प्रशासन सुध लेने का तैयार नहीं है।

स्थानीय निवासी जगदीश रावत, सुदर्शन मैंदोला, मनोज, जितेंद्र सेमवाल आदि का कहना है कि, कोटद्वार नगर निगम बनने के बाद प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगवाई गईं थी, जिनमें कई लाइटें तो बंद पड़ी हुई हैं या फिर उससे कम रोशनी निकल रही है। कहीं स्विच खराब हैं। तो कहीं कनेक्शन का तार टूटा व लटका हुआ है। जो लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। नागरिकों की लगातार मांग के बाद भी व्यवस्था सुधारने की दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में शाम ढलने के बाद स्ट्रीट लाइट नहीं जलने के कारण इन रास्तों पर अंधेरा छा जाता है।

ऐसे में वाहन चालकों के अलावा पैदल आने-जाने वालों को भी खासी दिक्कत हो रही हैं। वहीं अंधेरा होने से क्षेत्र में चोरी जैसी वारदातों के होने का भय बना हुआ है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से क्षेत्र में लगी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत कराये जाने की मांग की है। उधर नगर निगम की सहायक आयुक्त अंकिता जोशी का कहना है कि, मामला उनके संज्ञान में है। जल्द ही स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराया जायेगा।