गुड़ न्यूज़: निगम के वार्डो में सफाई की शिकायतें होंगी अब दूर

निगम के वार्डो में सफाई की शिकायतें होंगी अब दूर

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम की महापौर हेमलता नेगी ने कोरोना महामारी से बचाव एवं गर्मी के मौसम में मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए अब नगर निगम क्षेत्र में छिड़काव के लिए पर्याप्त मात्रा में कीटनाशक सहित सेनेटाइजर की व्यवस्था करवा दी है। जिससे अब वार्डो में नियमित रूप से छिड़काव किया जा सकेगा। उन्होंने सफाई कर्मचारियों के कार्य करने की नई व्यवस्था को भी लागू करवा दिया है, जिसमें सफाई कर्मी सुबह शहर की सफाई व्यवस्था करेगें तथा शाम के समय नालियों की सफाई व्यवस्था का काम करेगें। जिससे वार्डो में सफाई की रोजाना आने वाली शिकायतों को दूर किया जा सके।

प्रेस के माध्यम से नगर निगम महापौर श्रीमती हेमलता नेगी ने कहा कि, कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है, काफी दिनों से नगर निगम के कीटनाशक एवं सेनेटाइजर की कमी को अब पूरी तरफ से पूरा कर दिया गया है, तथा अब गर्मियों के मौसम में मच्छरों के प्रकोप को रोकने के लिए पर्याप्त मात्रा में कीटनाशक एवं सेनेटाइजर मंगवा दिया गया है। कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचाव के लिए ट्रैक्टर के माध्यम से एक बड़ी मशीन के माध्यम से नियमित मुख्य मार्गों पर सेनेटाइजर का छिड़काव करेगी।

उन्होंने कहा कि, अब प्रत्येक वार्ड में छिड़काव के लिए एक छोटी मशीन उपलब्ध करवा दी गयी है, साथ की प्रत्येक वार्ड में पार्षद को पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर भी उपलब्धक करवा दिया गया है। पार्षदों के माध्यम से ही अब सफाई कर्मचारियों को नालियों एवं गंदगी वाले स्थानों में छिड़काव के लिए ब्लीचिंग उपलब्ध करवाये जाने की व्यवस्था कर दी गयी है। महापौर ने नगर वासियों से अपील करते हुए कहा कि, अभी कोरोना का संकट टला नहीं है। अभी भी सभी लोगों को जागरूक रहने की सख्त जरूरत है। तथा लाॅकडाउन के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।