ईरान में कोरोना वायरस से 237 लोगों की मौत

ईरान में कोरोना वायरस से 237 लोगों की मौत

 

– कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीयों को लेकर विमान वापस लौटा

देहरादून। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक सैन्य परिवहन विमान कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को लेकर मंगलवार को वापस लौटा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को सोमवार की शाम तेहरान भेजा गया था। ईरान में लगभग दो हजार भारतीय रह रहे हैं। ईरान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

Advertisements

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि, आईएएफ का विमान उतरा है। मिशन पूरा हुआ। इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि, ईरान से 58 भारतीय तीर्थयात्रियों का पहला जत्था वापस लाया जा रहा है। आईएएफ सी-17 ने तेहरान से उड़ान भरी है और जल्द ही इसके हिंडन उतरने की उम्मीद है। गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर विमान उतरा जहां से यात्रियों को एक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया।

ताजा खबरों के अनुसार ईरान में कोरोना वायरस से 237 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि सात हजार लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। पिछले दो सप्ताह में सी-17 ग्लोबमास्टर द्वारा इस तरह का यह दूसरा अभियान है। भारतीय वायुसेना के विमान से 27 फरवरी को 76 भारतीय नागरिकों और 36 विदेशियों को चीनी शहर वुहान से वापस लाया गया था।