Exclusive: सरकार से खासा नाराज ओबीसी कर्मचारी संघ

सरकार से खासा नाराज ओबीसी कर्मचारी संघ

 

देहरादून। जनरल ओबीसी वर्ग सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को प्रदेश में लागू कराने को लेकर लगातार संघर्ष कर रहा है। जिसके क्रम में 20 फरवरी को जनरल ओबीसी कर्मचारी संघ ने परिवार समेत हजारो कर्मचारियों के साथ देहरादून में सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से सड़कों पर उतर कर सीएम आवास कूच किया था। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई सकारात्म निर्णय न लिए जाने से कर्मचारी काफी खफा है।

इसी क्रम में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने अनुसूचित जाति के कर्मचारियों का समर्थन करके इस आन्दोलन में घी डालने का काम कर दिया है। जिसको लेकर जनरल ओबीसी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी का कहना है कि, कल प्रदेश के सभी जनपद में कर्मचारी अपनी माँग को लेकर शाम 5 बजे एक मशाल जुलूस निकाल कर प्रदीप टम्टा का पुतला दहन करेंगे। उसके बाद भी सरकार नही जागी तो जनरल ओबीसी कर्मचारी 2 मार्च से आपातकालीन सेवाओ को छोड़कर अनिश्चित कालीन कार्यबहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

Advertisements

साथ ही दीपक जोशी ने यह भी कहा कि, यह आन्दोलन अब रुकने वाला नहीं है। उत्तराखंड के साथ-साथ अब अन्य राज्यों के जनरल ओबीसी कर्मचारी भी हमारा साथ दे रहे है। जिसको लेकर कई राज्यो के कर्मचारी नेता 29 फरवरी को देहरादून पहुँच कर सीएम से मुलाकात करेंगे। अगर फिर भी सरकार की ओर से कोई सकरात पहल नही की गई उसके बाद देश व्यापी आंदोलन किया जाएगा।