ऑल वेदर रोड पर खिसकी चट्टान, ट्रक और कार आयी चपेट में

ऑल वेदर रोड पर खिसकी चट्टान, ट्रक और कार आयी चपेट में

 

देहरादून। चमोली जनपद में नंदप्रयाग के पास देर शाम को पहाड़ का आधा हिस्सा टूटकर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गिरा। जिसकी चपेट में आने से एक ट्रक और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही उस स्थान पर कुछ आवासीय भवन भी पहाड़ से गिरे मलबे की चपेट में आ गए।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, झुलाबगड नंदप्रयाग निकट भैरव मंदिर निवासी, मनोज कुमार पुत्र प्रेमप्रकाश, राजेन्द्र कुमार पुत्र प्रेमप्रकाश की मकान मलवे से दबने के कारण पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त एवं बिजेंद्र पुत्र नंदकिशोर की मकान आंशिक क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं राजमार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आ गया है। जिस से राजमार्ग खुलने में 4 से 5 घण्टे लगने की संभावना है।

Advertisements

चमोली जनपद मे लगातार पहाड़ से मलबा गिरने से लोगों में दहशत बन गया है। कई बार तो पहाड़ी से मलवा गिरने के दौरान लोगों की जान तक जा चुकी है। आम जनता का सड़क पर निकलना मुश्किल होता जा रहा है। क्योंकि ऑल वेदर रोड के तहत जगह-जगह चट्टानें खिसक रही हैं तो कहीं पेड़ पौधे भी चट्टान खिसकने से नष्ट हो रहे हैं। एक ओर जहां इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट से चारों धाम की सडकों को डबल कटिंग के माध्यम से जोड़ा जा रहा है तो वही प्रकृति के साथ छेड़खानी भविष्य के लिए भी एक चिंता का विषय है।