Exclusive: उत्तराखंड में अधिकांश प्रतिनियुक्तियां नियम विरुद्ध

उत्तराखंड में अधिकांश प्रतिनियुक्तियां नियम विरुद्ध

 

– मंत्रियों, नेताओं, शीर्ष अधिकारियों के सगे संबंधियों को मलाईदार पदों पर बैठा कर लूटा जा रहा प्रदेश को
– प्रतिनियुक्तियों के खेल में राजभवन दे दखल
– निर्धारित योग्यता न रखने वालों को भी दी जाती है सौगात
– विभागीय कामकाज की गुणवत्ता पर भी पड़ता है फ़र्क

देहरादून। विकासनगर स्तिथ जनसंघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष एवं रघुनाथ सिंह नेगी ने अपना एक बयान जारी कर कहा कि, प्रदेश में बहुत बड़े पैमाने पर प्रतिनियुक्ति का खेल खेला जा रहा है, जिसके माध्यम से प्रदेश को लूटने का काम किया जा रहा है, तथा कई मामलों में असंवैधानिक तरीके से मलाईदार विभागों में तैनाती की जा रही है।

Advertisements

मोर्चा अध्यक्ष ने कहा कि, इस खेल में मंत्रियों/नेताओं व शीर्ष अधिकारियों के सगे संबंधियों/खास लोगों को बैठाकर प्रदेश को खोखला करने का काम किया जा रहा है। अधिकांश विभागों में प्रतिनियुक्ति पर तैनाती पाने वाले अधिकारी द्वारा अपने खास मंत्री/नेता/शीर्ष अधिकारी का रौब गालिब कर अपने मातहत अधिकारियों व कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है।

कई मामलों में इन प्रति नियुक्तियों के खेल में निर्धारित योग्यता न रखने वाले लोगों को भी अपने काले कारनामे छिपाने व काली कमाई करने के उद्देश्य से मंत्री, नेता, अधिकारी अपने चहेतों को प्रतिनियुक्ति दिलाने में कामयाब हो जाते हैं। इस खेल में विभागीय कामकाज की गुणवत्ता पर भी बहुत फर्क पड़ता है। मोर्चा शीघ्र ही इस गठजोड़ व काले कारनामे की समाप्ति को लेकर राजभवन में दस्तक देगा।